25 APRTHURSDAY2024 1:15:09 AM
Nari

Summer Hair Care: शैंपू में मिलाकर लगाएं चीनी, पसीने और बदबू की समस्या होगी दूर

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 10 Mar, 2021 11:43 AM
Summer Hair Care: शैंपू में मिलाकर लगाएं चीनी, पसीने और बदबू की समस्या होगी दूर

गर्मी का मौसम शुरू होते ही आपको बालों की और स्किन की ज्यादा केयर करनी पड़ती है। गर्मी में एक तरफ जहां स्किन पर टैन हो जाती है तो वहीं पसीने की समस्या भी काफी बढ़ जाती है। जिस तरह बॉडी से ज्यादा पसीना अच्छा नहीं होता है उसी तरह से बालों से पसीना आना भी आपके बालों को खराब कर सकता है। इससे आपके बालों से बदबू की समस्या भी हो जाती है। अगर आप बाहर जा रही हैं या फिर ऑफिस जा रही हैं तो इससे आपकी लुक में भी काफी असर पड़ जाती है। बालों में पसीना आने के कारण ड्रेंडफ की समस्या भी होने लगती है इसलिए जरूरी है कि आप अपने बालों की केयर अभी से शुरू कर दें। अगर आपको भी यह समस्याएं हैं तो आज हम आपको इसका हल भी बताएंगे। 

शैंपू में डालकर लगाएं यह एक चीज 

गर्मी के मौसम में अब आपको हफ्ते में दो से तीन बार तो हेड जरूर वॉश कर लेना चाहिए क्योंकि तभी आपके बाल हेल्दी रहेंगे। अब आपको बता दें कि आप शैंपू में एक चम्मच चीनी डालकर लगाएं। जी हां वही चीनी जिसका ज्यादा सेवन आपकी सेहत के लिए तो नुकसान वाला हो सकता है लेकिन बालों के लिए यह किसी वरदान से कम नहीं है। 

शैंपू में चीनी मिलाकर लगाने के फायदे 

1. बालों की होगी ग्रोथ 

चाहे आज कल ट्रेंड छोटे बालों का है लेकिन लड़कियों को अंदर ही अंदर से लंबे बाल चाहिए होते हैं। ऐसे में शैंपू में चीनी मिलाकर लगाने से आपको काफी फायदे होंगे। इससे आपके बालों की ग्रोथ भी होगी। आपको करना बस इतना है कि आप जो भी शैंपू लगाती हैं उसमें आप एक चम्मच चीनी डाल दें और फिर इसे लगाएं। 

2. बेजान बाल होंगे हेल्दी 

PunjabKesari

गर्मीयों के कारण अगर आपके बाल बेजान हो गए हैं और रूखे भी लगते हैं तो आप शैंपू में चीनी डालकर लगाएं। इससे आपको बाल हेल्दी और एक दम मोटे हो जाएंगे। 

3. बालों को मिलेगा नेचुरल माइश्चराइज

अगर आप चाहती हैं कि आपके बाल नैचुरली शाइन करें तो आप शैंपू में चीनी मिलाकर  लगाएं। इससे आपको बाल एक दम शाईनी होंगे और उन्हें नेचुरल माइश्चराइज भी मिलेगा। विशेषज्ञ भी कहते हैं कि बालों में चीनी लगाने से आपको खूबसूरत और नेचुरल लुक मिलती है। 

4. स्किन पर नहीं होगी समस्या

कईं बार बाजारी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने के कारण और बालों में पसीना आने के कारण स्कैल्प पर रैशे या फिर दानें हो जाते हैं और चीनी ऐसी समस्या का भी हल करती है। इसके इस्तेमाल से आपके बाल एक दम हेल्दी रहेंगे और उस पर किसी भी तरह का इंफेक्शन भी नहीं होगा। 

5. बाल होंगे सॉफ्ट 

PunjabKesari

शैंपू लगाने से आपके बाल कुछ ही देर के लिए सिल्की रहते हैं लेकिन इसके बाद आपके बाल एक दम झाड़ू जैसे बन जाते हैं इसलिए अगर आप यह प्रॉब्लम नहीं चाहते हैं तो आप आज से ही शैंपू में चीनी मिलाकर लगाएं। इससे आपकी यह समस्या भी दूर होगी। 

6. डैंड्रफ भी होगा दूर 

गर्मियों में बालों में पसीना आने के कारण ड्रैंडफ की समस्या हो जाती है। बार बार सिर पर खुजली होने के कारण भी आपको कईं बार शर्मिंदा होना पड़ता है। इसलिए अगर आप इस समस्या से बचना चाहते हैं तो आप शैंपू में चीनी लगाकर सिर धोएं। आपको हफ्ते 2 हफ्ते में ही इसका असर देखने को मिलेगा। 

Related News