15 AUGMONDAY2022 9:45:25 PM
Nari

बॉलीवुड पर राज करने वाली आलिया की जिंदगी और फिल्मी सफर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 02 Aug, 2022 12:27 PM
बॉलीवुड पर राज करने वाली आलिया की जिंदगी और फिल्मी सफर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस इन दिनों अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर सुर्खियां बटोर रही है। वह जल्द ही अपने पहले बच्चे को जन्म देने जा रही है, उनके साथ फैंस भी नए मेहमान के लिए काफी Excited हैं। अपनी एक्टिंग और सुदंरता के चलते लाखों दिलों में राज करने वाली आलिया कभी बेहद मोटी थी, लेकिन उन्होंने कुछ ही समय में अपना वजन कम कर लिया। चलिए आज जानते हैं एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। 

PunjabKesari

15 मार्च, 1993 को मुंबई में जन्मीं आलिया ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म 'संघर्ष' से करियर की शुरुआत की हालांकि बतौर लीड एक्ट्रेस वो 2012 में आई फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में नजर आईं। बचपन से ही आलिया फिल्मों में एक्टिंग करने का सपना देखती थी जो पूरा भी हुआ। हांलाकि यह बात बहुत कम लोग जानते होंगे कि अपनी डेब्यू फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के लिए उन्होंने करीब 16 किलो वजन घटाया था। इस फिल्म से पहले आलिया का वजन 68 किलो था। 

PunjabKesari

आलिया ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली है।  उन्होंने 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया', 'हाईवे', 'गली ब्वॉय', 'राजी' और 'गंगूबाई' जैसी फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदार निभाकर खुद को साबित कर दिया है कि अगर किसी भी तरह की फिल्म हो, आलिया कर सकतीं हैं। इम्तियाज अली के निर्देशन ने आलिया को हिंदी फिल्म उद्योग की एक विश्वसनीय अभिनेत्री के रूप में स्थापित करने में एक प्रमुख भूमिका निभाई, जिससे उन्हें स्टूडेंट ऑफ द ईयर द्वारा बनाए गए हाई स्कूल कॉलेज गर्ल अवतार से पूरी तरह से बदल दिया था। 

PunjabKesari
भले ही आलिया ने अब रणबीर कपूर के साथ अपनी जिंदगी की नई शुरुआत कर दी है, लेकिन उनका नाम कई स्टार्स के साथ जुड़ चुका है। 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के दौरान उनका नाम सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ जुड़ा था।  अर्जुन कपूर के साथ भी आलिया के अफेयर के किस्से खूब सुनने को मिले थे। इतना ही नहीं वह  मैकेनिकल इंजीनियरिंग के साथ भी रिलेशन में रह चुकी हैं। 

PunjabKesari
इसक अलावा आलिया भट्ट अपने पिता महेश भट्ट पर सबसे ज्यादा भरोसा और उम्मीद करती हैं। शायद तभी आज वह इस मुकाम तक पहुंच पाई है। एक बार आलिया ने अपने पिता को लेकर खुलासा करते हुए कहा था कि- दुनिया के सभी माता-पिता की तरह मेरे पिता भी मेरी शादी नहीं करना चाहते हैं। उन्हें मेरी बहुत फिक्र रहती है। उन्होंने बताया कि महेश भट्ट  कहते थे कि  उनकी मर्जी के बिना मैं कहीं नहीं जा सकती नहीं तो वह उसे एक कमरे में बंद कर देंगे। 

PunjabKesari

वहीं महेश भट्ट को भी अपनी बेटी पर गर्व है। उन्होंने कहा था कि- "आलिया जब छोटी थी तो 500 रुपयों के लिए उनके पैरों पर क्रीम लगाती थी, लेकिन पिछले 2 सालों में आलिया ने उतना कमा लिया है जितना उन्होंने पिछले 50 सालों में कमाया है। वह अपने माता-पिता की तरह नहीं है, उनके अंदर एक आग है।  आलिया ने भले ही वर्क अप्रोच घर से सीखी हो, लेकिन उनका काम करने का तरीका काफी अलग है"। 
 

Related News