23 OCTFRIDAY2020 5:00:52 PM
Nari

ब्यूटी प्रोडक्ट्स नहीं, घरेलू चीजें हैं तमन्ना की ग्लोइंग स्किन का राज

  • Edited By neetu,
  • Updated: 13 Jul, 2020 01:55 PM
ब्यूटी प्रोडक्ट्स नहीं, घरेलू चीजें हैं तमन्ना की ग्लोइंग स्किन का राज

साउथ की मशहूर अभिनेत्री तमन्ना भाटिया की एक्टिंग के साथ सुंदर व ग्लोइंग स्किन के भी उनके फैंस दिवाने है। मगर बात उनकी स्किन केयर रूटीन की करें तो वे कोई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की जगह नैचुरल चीजों को यूज करना पसंद करती है। अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वह अपनी स्किन और बालों के लिए घर पर आसानी से मिलने वाली चीजों को यूज करती है। तो चलिए जानते है उनकी स्किन केयर रूटीन के बारे में...

बालों का यूं रखती है ख्याल

बात अगर उनके सुंदर, काले और घने बालों की करें तो वह बताती है कि वे बालों के लिए प्याज का रस यूज करती है। वह बालोें को धोने से पहले प्याज के रस से स्कैल्प की मालिश करती है। प्याज के रस से बालों को जड़ों से मजबूती मिलने के साथ झड़ने की परेशानी से राहत मिलती है। बाल घने, काले, डैंड्रफ फ्री और लंबे होने में मदद मिलती है। 

nari

खुद को रखती है हाइड्रेट

शरीर और स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए तमन्ना दिनभर में खूब सारा पानी पीती है। इससे उनकी स्किन डाइड्रेट होने के साथ सुंदर और ग्लोइंग नजर आने में मदद मिलती है। 

त्वचा की खूबसूरती बरकरार रखता है एलोवेरा

औषधीय गुणों से भरपूर होने से एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करने से स्किन से जुड़ी समस्याओं से राहत मिलती है। इससे चेहरे को ठंडक मिलने के साथ पिंपल्स, दाग,धब्बे, झुर्रियों, झाइयों से राहत मिलती है। ऐसे में खुद की खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए तमन्ना साबुन की जगह एलोवेरा जेल को यूज करना पसंद करती है। 

nari

चेहरे के लिए दही मानती है बेस्ट

तमन्ना अपनी स्किन केयर के लिए दही को यूज करती है। दही में मौजूद पौषक तत्व स्किन की गहराई से सफाई करने के साथ सुंदर व ग्लोइंग त्वचा दिलाने में मदद करते है। साथ ही इसमें जिंक होने से यह त्वचा पर जमा एक्सट्रा ऑयल साफ कर स्किन को नमी पहुंचाने का काम करता है। इसतरह दही एक नेचुरल बूस्टर के तौर पर काम करता है। इसलिए तमन्ना दही से फेशियल कर अपनी स्किन का अच्छे से ख्याल रखती है। 

nari

क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग

तमन्ना का कहना है कि स्किन को सुंदर बनाएं रखने के लिए उसका खास ध्यान रखने की जरूरत होती है। ऐसे में वे रोजाना क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग करती है। इससे स्किन को पौषण मिलने के साथ त्वचा से जुड़ी परेशानी होने का खतरा कम रहता है। साथ ही रात को सोने से पहले अपना मेकअप रिमूव करना वह कभी नहीं भूलती है। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News