26 NOVTHURSDAY2020 3:28:56 PM
Nari

जानिए बर्थ-डे गर्ल प्रीति जिंटा की चमकती त्वचा और हेल्दी बालों का राज

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 31 Jan, 2020 02:25 PM
जानिए बर्थ-डे गर्ल प्रीति जिंटा की चमकती त्वचा और हेल्दी बालों का राज

बॉलीवुड की चुलबुली और नेचुरली खूबसूरत स्किन की मालिक एक्ट्रेस में से एक का नाम प्रीति जिंटा है। प्रीति जिंटा आज अपना 45 वां जन्मदिन मना रही हैं। आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन का राज...

 

बाल

बॉलीवुड की हसीन अभिनेत्रियों में से एक होने के नाते प्रीति जिंटा अपने बालों का खूब ध्यान रखना जानती हैं। बाहरी केयर के साथ-साथ प्रीति बालों के लिए हेल्दी डाइट भी फॉलो करना पसंद करती है। अपने बालों को रुटीन में शैंपू करना, कंडीशनिंग और उन्हें ट्रिम करवाना प्रीति को बेहद पसंद है। प्रीति बालों या फिर स्किन पर किसी भी तरह के आर्टिफिशियल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से परहेज करती हैं।

Image result for preity zinta",nari

त्वचा

अपनी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए प्रीति ढेर सारी गाजर और खूब पानी पीती है। उनके मुताबिक शरीर में मौजूद सभी टॉक्सिंस को रिमूव करने के लिए पानी पीना बहुत जरुरी है, ताकि आपकी स्किन नेचुरल तरीके से ग्लो कर सके। रात को सोने से पहले प्रीति हर रोज स्किन को टोन करती हैं और मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल भी जरुर करती हैं।

आंखों की देखभाल

त्वचा के साथ-साथ आंखों के लिए भी प्रीति को गाजर खाना बहुत पसंद है। आंखों पर लाइट मेकअप करना और दिन में 2 से 3 बार आंखे बंद करके उन्हें रेस्ट देना भी प्रीति की डेली रुटीन में शामिल है।

लिप केयर

प्रीति की खूबसूरत स्माइल का दिवाना भला कौन नहीं है। कुदरत की देन से ही उनके होंठ पहले से ही काफी खूबसूरत हैं। मगर फिर भी प्रीति इनका खास ध्यान रखना खूब जानती हैं। रात को सोने के पहले लिप्स की मसाज करना और उन्हें मॉइस्चराइज करना प्रीति को बेहद पसंद है।

Image result for preity zinta",nari

डाइट

अपनी डाइट का खास ध्यान रखते हुए प्रीति को हर रोज जूस पीना बहुत पसंद है। प्रीति हर रोज खुद घर पर फलों का जूस निकालकर पीती हैं। गाजर खाने की शौकीन प्रीति को गाजर का हलवा खाना भी बहुत पसंद है। गाजर के अलावा पपीता, हरी पत्तेदार सब्जियां और दिन में 6 बार अपना मील डिवाइड करके खाती हैं। इसी वजह से वह आज भी एक दम स्लिम-फिट हैं।

फिटनेस रुटीन

प्रीति को डाइट करना बिल्कुल नहीं पसंद। वह अपना सब कुछ फेवरेट खाना पसंद करती हैं। एक्सरसाइज को डेली रुटीन में फॉलो करने वाली प्रीति खाने में सब कुछ एंजॉय करती हैं और हार्ड वर्कआउट के जरिए अपनी फैट को अच्छे से बर्न करना खूब जानती हैं।

Image result for preity zinta doing work out",nari

स्टीम और मसाज

प्रीति रुटीन में स्टीम और मसाज लेना पसंद करती हैं। स्टीम और मसाज लेने से आपकी बॉडी और माइंड दोनों एक्टिव रुप में काम करते हैं। साथ ही आपको स्ट्रेस फुल लाइफ से भी कुछ देर आराम मिल जाता है।

प्रापर रेस्ट

प्रीति जहां रात में 7 से 8 घंटे की पूरी नींद लेती हैं, वहीं उन्हें दोपहर के वक्त भी कुछ देर सोना अच्छा लगता है। ऐसा करने से वह रात तक खुद को फिट फील करती है, साथ ही उनका मानना है कि सुबह जल्दी उठकर वर्कआउट करने के बाद आपको दोपहर में कुछ देर आराम जरुर करना चाहिए। 

Image result for preity zinta",nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News