30 APRTUESDAY2024 5:15:07 AM
Nari

क्या फिर से दोहराया जा रहा इतिहास? मेगन में लोगों को दिख रही 'डायना' की झलक

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 10 Mar, 2021 05:47 PM
क्या फिर से दोहराया जा रहा इतिहास? मेगन में लोगों को दिख रही 'डायना' की झलक

इन दिनों शाही परिवार को छोड़ चुके प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी सुर्खियों में बने हुए हैं। हाल ही में ओपरा विनफ्रे को दिए इंटरव्यू में दोनों ने राॅयल फैमिली को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं। वहीं इंटरव्यू के बाद से लोगों को मेगन मार्केल में राजकुमारी डायना की झलक दिखाई देने लगी है क्योंकि 1995 में उन्होंने ने भी एक ऐसी ही इंटरव्यू दिया था जिसने शाही परिवार के पैरों तले जमीन ही खिसका दी थी। 

इतना ही नहीं खुद प्रिंस हैरी ने भी अपनी इंटरव्यू में अपनी मां डायना का जिक्र करते हुए कहा था कि उन्हें इस बात का डर है कि कहीं इतिहास फिर से खुद को ना दोहराए। आज हम आपको बताएंगे कि जो हादसे राजकुमारी डायना की जिंदगी में हुए वही अब मेगन मार्केल उस हादसों से गुजर रही है। 

राजकुमारी डायना को भी आते थे सुसाइड के ख्याल

ओपरा विनफ्रे को दिए इंटरव्यू में प्रिंस हैरी ने बताया था कि जब उनकी मां प्रेग्नेंट थी तो उन्हें भी सुसाइड करने के ख्याल मन में आते थे। मगर, तब उनकी मदद करने के लिए उनके पास कोई नहीं था। वहीं मेगन मार्केल की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। शाही परिवार के साथ मेगन खुद को अकेला महसूस करती थी और उन्हें भी कई बार आत्महत्या करने के ख्याल आ चुके हैं। 

PunjabKesari

शाही परिवार के तौर-तरीकों से अनजान थी दोनों

मेगन और डायना दोनों ही शाही परिवार के तौर-तरीकों से वाकिफ नहीं थीं। मेगन ने इंटरव्यू में कहा था कि महारानी एलिजाबेथ से मिलने के लिए उन्हें कई तौर-तरीके सीखने के लिए कहा गया था। वहीं डायना ने भी कहा था कि शाही परिवार में आने के लिए उन्होंने किसी तरह की कोई तैयारी नहीं की थी।

इतिहास को फिर से दोहराया जा रहा 

बात यहीं खत्म नहीं होती...अगर आप आगे सुनेंगे तो यही कहेंगे के इतिहास फिर से खुद को दोहरा रहा है। राजकुमारी डायना 36 साल की थी जब एक कार एक्सिडेंट में उनकी मौत हो गई थी। इस हादसे को लेकर कोर्ट ने अपने फैसले में मीडिया को दोषी ठहराया था क्योंकि मीडिया से बचने के लिए डायना ने सुरंग के रास्ते से जाना सही समझा था। वहीं अब मेगन मार्केल के साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है। मेगन का कहना है कि उन्हें निगेटिव प्रेस कवरेज और सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है।

PunjabKesari

मीडिया से परेशान मेगन

मीडिया में मेगन के तलाकशुदा और अश्वेत अमेरिकी होने को लेकर कई नेगेटिव खबरें छपी थीं। मेगन का कहना था कि मीडिया की निगरानी की वजह से उनकी जिंदगी मुश्किल बन गई थी। वह अचानक से रात को उठ कर सोचती थी कि उनके साथ ये सब क्यों हो रहा है।

डिप्रेशन से गुजर चुकी डायना

राजकुमारी डायना ने 25 साल पहले दिए एक इंटरव्यू में पति प्रिंस चार्ल्स और कैमिला पार्कर के अफेयर पर बात करते हुए कहा था, 'हमारी शादी में तीन लोग थे जिस वजह से इस रिश्ते में स्पेस काफी कम था।' डायना ने कहा था कि शायद वो शाही परिवार में ऐसी पहली शख्स हैं जो डिप्रेशन से गुजरी हैं जो कि काफी दर्दनाक है।  

PunjabKesari

Related News