20 APRSATURDAY2024 12:37:26 PM
Nari

क्या आपके पार्टनर को भी लगता है Munawar की तरह Commitment से डर ? ऐसे करें पता

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 23 Feb, 2024 05:19 PM
क्या आपके पार्टनर को भी लगता है Munawar की तरह Commitment से डर ? ऐसे करें पता

पिछले दिनों बिग- बॉस 17 ने  मुनव्वर फारुकी की पोल खोलकर रख दी। शो के अंदर बेहद शांत और रूमानी सी अदाओं वाला शख्स जो बात- बात पर शायरी से किसी को भी बस अपना बना ले के बारे में काफी कुछ पता चला। जहां दुनिया के सामने उन्होंने बस खुद को एक लड़की नाजिला सिताशी ( Nazila Sitaishi) के प्यार में डूबा दिखाया था, लेकिन जो सच्चाई सामने आई उससे कई लोगों की आंखें खुल गई। दरअसल वो एक साथ कई सारी लड़कियों को डेट कर रह थे। ये बात शो में आई उसकी दूसरी गर्लफ्रेंड आयशा ने बताई थी। बातों ही बातों में आयशा ने यहां तक कहा कि एक नहीं बहुत सी लड़कियां को मुनव्वर धोखा दे चुके हैं और कई महिलाओं को रिश्ता भी भेज चुके हैं। रातों- रात मुनव्वर का असली चेहरा सब के सामने आ गया। इससे इतना समझ आता है कि अगर कोई पब्लिक फिगर खुलेआम लड़कियों के साथ धोखेबाजी कर सकता है तो कोई भी लड़की प्यार करने से डरेगी। जरूरी है रिश्ते की शुरुआत में ही इन संकेतों से जान लें की आपका पार्टनर आपसे कितना कमिटेड है।

प्यार कम होता दिखना

नए- नए रिश्‍ते में खूब सारा प्यार और उत्‍सुकता होती है। इसे हनीमून फेज कहते हैं, लेकिन अगर  रिश्‍ते की शुरुआत में ही  पार्टनर ठंडा सा लगे, तो आप समझ जाएं कि शायद आपका पार्टनर पूरी तरह committed नहीं है। ऐसे में पार्टनर किए गए वादों भूल जाते हैं और आपसे ज्‍यादा दूसरे कामों में दिलस्‍चपी दिखाते हैं। 

PunjabKesari

अकेले खुश रहना पसंद करता हो 

अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर ज्यादा अकेले  रहना पसंद करता है, तो इसे नजरअंदाज न करें। क्‍योंकि जब आप एक रिश्‍ते में हैं, तो अकेले खुश रहने का मतलब है आप अपने रिश्‍ते से ऊब चुके हैं और कोई और भी उनकी जिंदगी में है। ऐसे रिश्‍ते में रहना या कमिटेड होना आपको बाद में दुख दे सकता है। इसलिए ऐसे रिश्ते से बचने की कोशिश करें।

PunjabKesari

प्‍यार और रिश्‍ते को पैसे से तोलना 

जहां प्‍यार और रिश्ते से ज्यादा महत्व पैसे का हो, वहां रिश्‍ता कभी मजबूत नहीं हो सकता है। इसलिए हमेशा प्यार को महत्व दें। अगर फिर भी आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपसे ज्‍यादा पैसे को महत्‍व दे रहा है, तो आप कमिटेड होने से पहले अच्‍छे से सोच लें, क्‍योंकि पैसे से मंहगी चीजें तो खरीदी जा सकती हैं, लेकिन प्‍यार नहीं। ऐसा पार्टनर कभी आपकी भावनाओं की कद्र नहीं करेगा। जब आप दोनों भावनात्मक रूप से नहीं जोड़ेगे तो बात न केयर होगी न प्या और न ही कोई commitment।


 

Related News