25 APRTHURSDAY2024 11:58:01 AM
Life Style

'मुकेश अंबानी को अपने मार्बल की भी चिंता', अंबानी हाउस पहुंची एक्ट्रेस ने सुनाया Interesting किस्सा

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 03 Dec, 2021 05:02 PM
'मुकेश अंबानी को अपने मार्बल की भी चिंता', अंबानी हाउस पहुंची एक्ट्रेस ने सुनाया Interesting किस्सा

भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी मुंबई में अपने आलीशान घर एंटीलिया में रहते हैं जो कि दक्षिण मुंबई के सबसे पॉश इलाके “ऑफ पेडर रोड” पर “ अल्टामाउंट रोड” पर स्थित है। एंटीलिया को शिकागो के 'आर्किटेक्ट पर्किन्स एंड विल' और एक ऑस्ट्रेलियाई कंस्ट्रक्शन कंपनी 'लीटन होल्डिंग्स' द्वारा डिजाइन किया गया है। वैसे तो इस आलीशान घर की तस्वीरें काफी वायरल होती रहती हैं लेकिन अब एक नामी एक्ट्रेस ने एंटीलिया के बारे में एक दिलचस्प बात बताई है। दरअसल, एक्ट्रेस श्रेया धनवंतरी ने हाल में ही एंटीलिया से जुड़ा अपना एक एक्सपीरियंस शेयर किया।

श्रेया धनवंतरी कई फेमस वेब सीरीज में दिख चुकी है। हाल में ही  'द लव लाफ लाइव' शो में बातचीत के दौरान श्रेया धनवंतरी ने खुलासा किया कि वह कुछ साल पहले मुकेश अंबानी के घर गई थीं। उन्होंने डिजाइनर जोड़ी अबू जानी और संदीप खोसला द्वारा लॉन्च की बुक इवेंट में शिरकत की थी। दरअसल, उस वक्त डिजाइनर्स ने इंडस्ट्री में अपने 10 साल पूरे होने पर 50 मॉडल्स को बुलाया था जिसमें से एक श्रेया भी थी। श्रेया ने अंबानी के घर में जाने का अनुभव साझा करते हुए कहा, "मैं उन 50 में से एक थी। तो हम वहां थे और अमिताभ बच्चन शो स्टॉपर थे। उनसे बात करके बहुत मजा आया था।"

मैंने एसी का टेम्परेचर बढ़ाने को कहाः एक्ट्रेस

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के महल एंटीलिया के बारे में बात करते हुए श्रेया धनवंतरी ने कहा कि मुकेश अंबानी के घर के हर फ्लोर पर एक फ्लोर मैनेजर था। उस वक्त उन्हें काफी ठंड लग रही थी और उन्होंने मैनेजर को एसी का टेम्परेचर बढ़ाने के लिए कहा लेकिन उन्होंने मना कर दिया। अपनी बात बताते हुए श्रेया ने कहा कि, "इसे धीरे से कहने के लिए मैं अंदर आई, मैंने बहुत अच्छे कपड़े नहीं पहने थे। वहां पर कई फ्लोर मैनेजर्स थीं, तो मैंने उनके पास जाकर कहा, 'क्या हम कृपया टेम्परेचर थोड़ा बढ़ा सकते हैं?' इस पर उन्होंने जवाब दिया कि, 'सॉरी लेकिन फूल और यहां लगे मार्बल को एक निश्चित तापमान की जरूरत होती है। मैंने जवाब दिया, फिर ठीक है कोई बात नहीं और मैं वापस चली आई।' आगे श्रेया ने बताया कि, 'मुझे इससे दिक्कत नहीं हुई, क्योंकि मुझे बहुत इंट्रेस्टिंग लगता है, जब मैं ऐसे लोगों से मिलती हूं, जो ऐसी जिंदगी जीते या चीजें करते हैं, जो मैं सोच भी नहीं सकती।'

वही खुद एक इंटरव्यू में मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने कहा था कि उनका घर एंटीलिया सूर्य और कमल के थीम पर आधारित है। अंबानी फैमिली सबसे टॉप फ्लोर पर रहता है। इसकी वजह बताते हुए नीता अंबानी ने कहा था, "हमने अपना घर सबसे ऊपर बनाया, क्योंकि हम सूरज की रोशनी चाहते थे। तो, यह एक बगीचे के ऊपर एक ऊंचा घर है।"

दुनिया का सबसे लंबा घर है एंटीलिया

बता दें कि एंटीलिया दुनिया का दूसरा और भारत का सबसे महंगा घर है, जहां पर कई हाईटेक सुविधाएं मौजूद हैं। एंटीलिया” की ऊंचाई लगभग 170 मीटर करीब 570 फीट है और इसमें 27 फ्लोर है इसकी छतों की बात करें तो यह सामान्य से 3 गुणा ऊंची है। एंटीलिया करीब 48 हजार स्क्वेयर फीट एरिया में फैला हुआ है, जो 1 एकड़ से भी ज्यादा जगह घेरे हुए है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘एंटीलिया’ के रखरखाव के लिए हर महीने 2.5 करोड़ रुपए लगते हैं। एक और खास बात कि यह दुनिया का सबसे लंबा घर है, जिसमें केवल एक ही परिवार रहता है। खबरों के मुताबिक इस घर की कीमत 2 बिलियन डॉलर है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mukesh Ambani (@mukesh.ambaniii)

11 हजार करोड़ से तैयार हुआ एंटिलिया में 600 कर्मचारी काम करते हैं  और यहीं रहते हैं। उन्हें भी 7 स्टार जैसी सुविधाएं मिली हैं।  इस घर में 168 कारों के लिए 7 मंजिला गैराज है। इसके साथ ही स्विमिंग पूल, बॉलरूम, 3 हेलीपैड, मंदिर, गार्डन, 2 मंजिला हैल्थ सेंटर और 50 लोगों के लिए होम थियेटर है।एंटीलिया की छत पर 3 हैलीपेड भी बने हुए हैं। एंटीलिया ऐसा इकलौता घर है जिसमें तीन हेलिपैड हैं। गर्मी से बचने के लिए इस घर में आइस रूम भी बनाया गया है। हर फ्लोर का इंटीरियर अलग-अलग है।
 

Related News