03 MAYFRIDAY2024 9:45:58 AM
Nari

शारजाह में हफ्ते में होगा सिर्फ 4 दिन काम,  बाकी 3 दिन  कर्मचारियों की रहेगी छुट्टी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 10 Dec, 2021 10:16 AM
शारजाह में हफ्ते में होगा सिर्फ 4 दिन काम,  बाकी 3 दिन  कर्मचारियों की रहेगी छुट्टी

शारजाह संयुक्त अरब अमीरात ने अपने कर्मचारियों को बहुत बड़ा तोहफा दिया है। यहां के सभी सरकारी कर्मचारियों तीन दिन का वीक ऑफ दिया जाएगा यानी कि वह हफ्ते में  सिर्फ 4 दिन ही काम करेंगे। यहां अब वीकेंड की शुरुआत शुक्रवार को होगी और अंतिम दिन रविवार को होगा। यह नियम 1 जनवरी से लागू होने जा रहा है। 

 

सिर्फ चार दिन के होंगे वर्किंग डेज 
 


इससे पहले  संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने  पांच के बजाय साढ़े चार दिन का कार्य सप्ताह करने की घोषणा की थी। साढ़े चार दिन का कार्य सप्ताह होने के बाद यूएई दुनिया का ऐसा पहला देश बन गया था, जहां सप्ताह में पांच दिन से कम कार्य दिवस होंगे। अब शारजाह ने ऐलान कर दिया है कि उसके यहां वीकेंड तीन दिन का होगा और वर्किंग डेज सिर्फ चार दिन के होंगे। 


1 जनवरी से लागू हो जाएंगे नियम

 शारजाह एग्जीक्यूटिव काउंसिल ने कहा कि यह फैसला अपनी प्रतिस्पर्धी स्थिति को बढ़ाने के लिए यूएई के दृष्टिकोण के मुताबिक लिया गया है। नए साल यानी 1 जनवरी 2022 से कर्मचारियों का कार्य दिवस हफ्ते में साढ़े चार दिन का रहेगा। 


 यूएई में शनिवार और रविवार रहेगा अवकाश

वहीं यूएई में  सोमवार से वीरवार तक कार्य समय सुबह सात बजकर 30 मिनट से अपराह्न तीन बजकर 30 मिनट तक होगा जबकि शुक्रवार को सुबह सात बजकर 30 मिनट से अपराह्न 12 बजे तक काम होगा जोकि आधा कार्य दिवस रहेगा।  नए नियम के अनुसार शनिवार और रविवार को पूरे दिन का अवकाश रहेगा।

Related News