23 JULTUESDAY2024 6:27:30 PM
Nari

Saira Banu को इसलिए इग्नोर करते थे Dilip Kumar, जिद में अड़कर एक्ट्रेस ने की थी शादी

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 23 Aug, 2023 02:56 PM
Saira Banu को इसलिए इग्नोर करते थे Dilip Kumar, जिद में अड़कर एक्ट्रेस ने की थी शादी

बेमिसाल खूबसूरती की मल्लिका सायरा बानो 78 साल की उम्र में भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं। जितना सफल उनका फिल्मी करियर था, उतनी ही हसीन थी उनकी एक्टर दिलीप कुमार के साथ उनकी लव स्टोरी। अपने जमाने की इस हसीन एक्ट्रेस आज अपना जन्मदिन मना रही है। आइए इस खास मौके पर हम आपको बताते हैं सायरा और दिलीप जी की लव स्टोरी...

PunjabKesari

दिलीप कुमार से सायरा को महज 8 साल की उम्र में हुआ था प्यार

एक्ट्रेस ने पहली बार दिलीप कुमार को फिल्म आन में देखा था। उस समय वो सिर्फ 8 साल की थीं, लेकिन उस छोटी से उम्र में उन्होंने तय कर लिया की वो शादी करेंगी तो दिलीप कुमार के साथ ही। उसके बाद वो पढ़ाई करेन लंदन चली गईं। जब वो लौटी तो दिलीप कुमार से शादी का ख्वाब और मजबूत हो गया। एक्टर के प्यार की खातिर ही उन्होंने उर्दू और परशियन सीखना भी शुरू किया। 

PunjabKesari

इस वजह से दिलीप कुमार बना रहे थे सायरा से दूरी

बता दें कि सायरा और दिलीप की उम्र में 20 साल का फर्क था, इस वजह से सायरा बानो के साथ वो फिल्म तक नहीं करना चाहते थे। वहीं कुछ खबरों में तो ये भी दावा किया गया था कि  दिलीप कुमार को सायरा बानो की मोहब्बत का एहसास भी था। लेकिन तब तक वो खुद टूटे दिल के दर्द से गुजर रहे थे इस वजह से सायरा बानो से दूर ही रहना पसंद करते थे। सायरा बानो उनके नजदीक जाने की कोशिश करती थीं जबकि दिलीप कुमार उनसे दूर रहने की कोशिश करते थे। लेकिन सायरा बानो ने भी हार नहीं मानी। अपनी मोहब्बत पर दिलीप कुमार को यकीन करने पर मजबूर कर ही दिया। साल 1966 में दोनों  की शादी हुई। उस वक्त दिलीप कुमार 44 साल के थे और सायरा बानो 22 साल की थीं।

PunjabKesari

Related News