19 APRFRIDAY2024 2:36:56 PM
Nari

संजय दत्त की जिंदगी में कैसे हुई 19 साल छोटी मान्यता की एंट्री?

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 11 Feb, 2021 04:54 PM
संजय दत्त की जिंदगी में कैसे हुई 19 साल छोटी मान्यता की एंट्री?

मान्यता दत्त संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं। साल 2008 में संजय दत्त ने 19 साल छोटी मान्यता को अपनी बीवी बनाया था। सभी के जहन में यह बात आती हैं कि आखिर कैसे संजू बाबा के जिंदगी में मान्यता की एंट्री हुई तो आपको बता दें कि यह उस वक्त की बात हैं जब संजय अपनी दूसरी पत्नी से अलग हुए थे और एक जूनियर आर्टिस्ट नाडिया दुरानी को डेट कर रहे थे।

संजय दत्त को भा गई मान्यता की सादगी

दरअसल, मान्यता एक कामयाब एक्ट्रेस बनना चाहती थीं और उन्हें काम नहीं मिल रहा था। मान्यता ने बी और सी ग्रेड फिल्में करनी शुरू कर दी। संजय ने मान्यता की सी ग्रेड फिल्म लवर्स लाइक के राइट्स खरीद लिए उस वक्त वह मान्यता को पहली बार मिलें। इस तरह मान्यता और संजय दत्त की मुलाकातों का सिलसिला शुरु हो गया। मान्यता संजय को फोन करती और जब वो अकेले होते तो उनसे मिलने जाती और अपने हाथों का बना खाना खिलाती। वही संजय की गर्लफ्रेंड नाडिया को उनके क्रेडिट कार्ट से ही प्यार था। वही मान्यता बिना कुछ भी मांगे उनके लिए सब कुछ करती थी। बस यही बात संजय दत्त को पसंद आ गई और वह मान्यता को पसंद करने लगे। संजय ने मान्यता से शादी कर ली।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

शादी पर लोगों ने कही कई बातें

जब दोनों शादी के बंधन में बंधे तो लोगों का कहना था कि यह शादी कुछ ही देर टिकेगी। क्योंकि दोनों के बीच उम्र का फासला था  जिससे इनके बीच बेहतर तालमेल नहीं होगा। मान्यता ने इन सब बातों की कभी परवाह नहीं की। वह संजय दत्त के बुरे वक्त में ढाल की तरह उनके साथ खड़ी रही जोकि हर पत्नी का फर्ज होता है।

जैसे कि सब लोग जानते हैं कि संजय दत्त की जिंदगी में कई उताव-चढ़ाव आए लेकिन एक्टर और उनकी पत्नी मान्यता ने हर मुश्किल का सामना डट कर किया फिर चाहे वो कैंसर जैसी गंभीर बीमारी हो या संजू बाबा का जेल जाना। 

3 साल अकेले की मान्यता ने बच्चों की परवरिश

साल 2013 में संजय दत्त जब जेल गए थे तो मान्यता ने अपने बच्चों का ख्याल रखा। उस वक्त मान्यता और संजय के बच्चे सिर्फ 2 साल के थे। मान्‍यता ने ना केवल खुद को संभाला बल्कि अपने दोनों बच्‍चों की भी अकेले परवरिश की।एक इंटरव्‍यू में मान्‍यता ने कहा था कि 'संजय दत्त अपने बेटे शहरान के लिए हीरो और रोल मॉडल हैं। वो अपने पिता को अपनी प्रेरणा मानता है और संजय के जेल जाने पर उन्‍हें दो बातों की चिंता थी।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

मान्‍यता ने कहा था, ये खबर उनके बेटे के लिए बहुत बड़ा शॉक हो सकता था, शायद उसे समझ ही नहीं आ पाता कि क्‍या हुआ है या क्‍यों ऐसा सब हुआ। मान्‍यता को दूसरी ये चिंता भी सता रही थी कि कहीं उनके बेटे को ये ना लगने लगे कि उनके पिता ने पहले जो भी गलत काम किया, वो सब सही था।

वही, इनके रिश्ते की खास बात यह है कि दोनों कभी भी अपने विचार एक-दूसरे पर नहीं थोपते। शादी के इतने साल भी इस कपल के बीच प्यार बरकरार है।
 

Related News