23 OCTWEDNESDAY2024 9:54:49 PM
Nari

पहली पत्नी ऋचा शर्मा से बेइंतहा मोहब्बत करते थे संजय दत्त , हमेशा कहते थे-  मुझे सिर्फ़ ऋचा की परवाह है

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 23 Oct, 2024 07:49 PM
पहली पत्नी ऋचा शर्मा से बेइंतहा मोहब्बत करते थे संजय दत्त , हमेशा कहते थे-  मुझे सिर्फ़ ऋचा की परवाह है

नारी डेस्क:  अभिनेता संजय दत्त की ऋचा शर्मा से पहली शादी लोगों की दिलचस्पी का विषय रही है। इस जोड़े ने 1987 में शादी की थी, लेकिन उनकी शादी में परेशानियों की खबरें अक्सर सुर्खियां बनती रहीं। 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री ऋचा ने एक पुराने इंटरव्यू में प्यार और करियर के बीच संतुलन बनाने पर अपना नज़रिया साझा किया। अपने मजबूत, स्वतंत्र स्वभाव का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि चाहे वह किसी पुरुष से कितना भी प्यार करती हों, वह उसके लिए अपने करियर का त्याग कभी नहीं करेंगी।

PunjabKesari
ऋचा ने कहा था- “बिल्कुल नहीं। मैं किसी पुरुष के लिए अपना करियर कभी नहीं छोड़ूंगी, चाहे मैं उससे कितना भी प्यार क्यों न करूं, क्योंकि अंदर से डर यह है कि वह आपको हमेशा छोड़ सकता है। सिर्फ़ एक गृहिणी होने से आपकी इंद्रियां सुस्त हो सकती हैं। इसलिए, एक महिला के लिए करियर बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन कोई भी करियर नहीं"। एक पुराने इंटरव्यू में संजय ने ऋचा के लिए अपने दिल में खास जगह को व्यक्त करते हुए कहा था- "ऋचा एकमात्र ऐसी हैं जिनकी मैं परवाह करता हूं"। 

PunjabKesari
रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि संजय और शर्मा की प्रेम कहानी 1980 के दशक के अंत में शुरू हुई थी जब अभिनेता के करियर की ऊंचाई के दौरान उनकी राहें पार हुईं। उनका रिश्ता जल्दी ही परवान चढ़ा, जिससे एक ऐसी शादी हुई जिसमें प्यार और चुनौतियां दोनों थीं। इस जोड़े ने 1988 में अपनी बेटी त्रिशाला दत्त का स्वागत किया, लेकिन उनकी खुशी तब दुखद हो गई जब 1997 में ऋचा को ब्रेन कैंसर का पता चला। 

PunjabKesari
ऋचा शर्मा का 10 दिसंबर, 1996 को न्यूयॉर्क में अपने माता-पिता के घर पर निधन हो गया। ऋचा से अलग होने के बाद संजय दत्त ने 1998 में रिया पिल्लई से शादी कर ली। हालांकि, 2005 में दोनों अलग हो गए। बाद में, दत्त से 19 साल छोटी मान्यता दत्त ने अभिनेता के जीवन में प्रवेश किया और उन्होंने 2008 में गोवा में एक सादे समारोह में शादी कर ली। 2010 में, जोड़े ने जुड़वां बच्चों शाहरान और इकरा का स्वागत किया।
 

Related News