20 JANWEDNESDAY2021 5:02:10 PM
Nari

Salute: झांसी की रानी की तरह बेटे को मैदान में लेकर उतरी सानिया

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 13 Mar, 2020 12:04 PM
Salute: झांसी की रानी की तरह बेटे को मैदान में लेकर उतरी सानिया

आप सबको तो झांसी की रानी की वो दास्तां तो याद ही होगी जब उन्होंने जंग के मैदान में अपने बेटे को पीठ पर लाद कर पूरी जंग लड़ी थी। कुछ ऐसा ही हमारे देश की बेटी सानिया मिर्जा ने भी किया है। 2017 में मां बनने के बाद सानिया खेल की दुनिया से गायब-सी हो गई थी। लेकिन उन्होंने दोबारा टेनिस  में वापिसी कर सबको चौंका दिया है। उन्होंने उक्रेन की नादिया किचेनोक और जापान की मियू तोका को हराकर डबल्स क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस बीच उनकी एक फोटो इंटरनेट पर वायरल हो रही है।

 


इस फोटो पर बॉलीवुड स्टार रितेश देशमुख ने भी कमेंट किया है कि 'पिक्चर परफेक्ट', यही-नहीं इस पर न जाने कितने कमैंट्स आए है। सानिया ने इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा था- मेरी पूरी जिंदगी एक तस्वीर में,अगर यह नहीं होता तो मेरी जिंदगी ऐसी नहीं होती, यह फोटो कुछ मिनटों पहली की है जब मैं इंडोनेशिया के खिलाफ खेलने जा रही थी ,मेरा बेटा मुझे इंस्पायर करता है।

 


सानिया ने मां बनने के कारण 2 साल तक टेनिस से दूरी बनाई रखी। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करना उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला था। बेटे इजहान को उन्होंने 2018 में जन्म दिया। अक्टूबर 2017 में आखिरी टूर्नामेंट खेलकर उन्होंने टेनिस से छुट्टियां ली मगर वो दोबारा वापस आई और जीती भी। बतादें कि उनके कलाई और घुटने में चोट भी लगी थी जिससे वो काफी देर तक अपने करियर में झूझती रही।

 

Related News