01 MAYWEDNESDAY2024 8:23:34 AM
Nari

टीवी पर कड़क दिखने वाली 'कोकिला मोदी' रियल लाइफ में है बेहद सिंपल

  • Edited By prince,
  • Updated: 29 Aug, 2020 06:18 PM
टीवी पर कड़क दिखने वाली 'कोकिला मोदी' रियल लाइफ में है बेहद सिंपल

फेमस सीरियल 'साथ निभाना साथिया' की कोकिला मोदी के बारे में तो हर कोई जानता है। अपनी दमदार एक्टिंग के लिए कोकिलाबेन घर-घर में फेमस हैं। साथ निभाना साथिया से चर्चा में आई कोकिलाबेन का असली नाम रुपल पटेल है। रुपल पटेल साल 2010 से इस शो से जुड़ी थी। यह सीरियल 2010 को टेलीकास्ट हुआ और 2017 को इसका आखिरी एपिसोड टीवी पर टेलीकास्ट हुआ था।

सीरियल में कोकिला बेन पूरे घर में अपना हुकम चलाती थी। इस सीरियल के मीम आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं। ''''सोशल मीडिया पर लोग उनकी खूब एक्टिंग करते हैं और वीडियो शेयर करते हैं। रसोड़े में कौन था... 'कुकर से चने निकाल दिए और खाली कुकर गैस पर चढ़ा दिया यह मीम इन दिनों काफी वायरल हो रहा है।''''' चलिए आज हम आपको कोकिलाबेन यानि की रुपल पटेल के बारे में खास बातें बताते हैं।

35 साल से एक्टिंग कर रही है रुपल पटेल

साल 1975 को मुंबई में जन्मी रुपल पटेल सिर्फ टीवी सीरियल ही नहीं बल्कि फिल्मों में भी काम कर चुकी है। रुपल ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा, नई दिल्ली से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली। रूपल अपना खुद का एक ग्रुप पैनोरमा आर्ट थिएटर भी चलाती हैं।  रूपल पटेल ने फिल्म 'महक' से अपना फिल्मी करियर शुरू किया। रूपल ने फेमस फिल्ममेकर श्याम बेनेगल के साथ कुछ फिल्मों में भी काम किया है। रुपल ने टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा सीरियल 'शगुन' से। एक्टिंग की दुनिया में रुपल को 35 साल हो चुके है। टीवी पर कड़क दिखने वाली रुपल रियल लाइफ में सादगी भरी जिंदगी जीना पसंद करती है। रूपल लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं। इतना ही नहीं वो सोशल मीडिया पर भी एक्टिव नहीं है।
PunjabKesari, Rupal

एक इंटरव्यू के दौरान रूपल ने बताया था कि, 'उन्हें परिवार के साथ बिताया गया वक्त 'अपना वक्त' लगता है। रुपल के मुताबिक, परिवार हमारी खुशी का आधार होते हैं। जब मैं पूजा करती हूं, तो वो समय भी मुझे बेहद सुकून का एहसास देता है। अक्सर लोग कहते हैं कि टीवी की लाइफ बहुत हेक्टिक होती है। टीवी इंडस्ट्री में काम करते हैं तो फिर आपके लिए अपने लिए भी समय निकालना मुश्किल हो जाता है, लेकिन मुझे लगता है कि अगर आपको टाइम मैनेजमेंट आता है और अगर आप अनुशासित जिंदगी जीते हैं, तो आप अपने सारे कामों को अच्छी तरह से मैनेज कर सकते हैं।''

रुपल अपनी फैमिली को ज्यादा अहमियत देती है। उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि ''मैं मल्टीटास्किंग हूं, वक़्त की बहुत पाबन्द हूं इसलिए मैं मैनेज कर लेती हूं। मैं अपने महीने का शेड्यूल ऐसे बनाती हूं कि मैं शूटिंग के साथ फैमिली को भी समय दे पाती हूं। इसके अलावा मैं कुछ समय के अंतराल पर फैमिली के साथ कोई-न-कोई मंदिर या धार्मिक जगह भी चली जाती हूंं। इससे मुझमें सकारात्मकता और नयी ऊर्जा का संचार होता है, जो मुझे अच्छा करने के लिए प्रेरित करता है।

एक्टर राधाकृष्ण से की शादी 

रुपल की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने फेमस एक्टर राधाकृष्ण दत्त से शादी की। रुपल के पति राधाकृष्ण को टीवी शो 'श्रीकृष्णा' से पहचान मिली थी। राधाकृष्ण दत्त ने सीरियल्स के अलावा फिल्मों भी की। बता दें कि रुपल और राधाकृष्ण एक ही स्कूल के स्टूडेंट रह चुके है लेकिन दोनों की लवस्टोरी कैसे शुरू हुई इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

रूपल पटेल सामाजिक कार्यों में भी योगदान देती हैं। साल 2017 से रूपल पटेल स्वच्छ भारत परियोजना में काम कर रही हैं। इसीलिए उन्हें दो बार उनके काम के लिए पीएम नरेंद्र मोदी से सम्मान भी मिला है। फिलहाल इन दिनों रुपल पटेल  टीवी शो 'ये रिश्ते हैं प्यार के' में 'मीनाक्षी राजवंश' का किरदार निभा रही है।

Related News