05 MAYSUNDAY2024 8:14:27 AM
Nari

शिमला की एक सिम्पल सी लड़की Rubina Dilaik ने कैसे अकेले ही टीवी इंडस्ट्री में कर दिखाया कमाल

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 29 Nov, 2023 03:30 PM
शिमला की एक सिम्पल सी लड़की Rubina Dilaik ने कैसे अकेले ही टीवी इंडस्ट्री में कर दिखाया कमाल

 कुछ दिन पहले उन्होंने हबी अभिनव शुक्ला की साथ प्रेगनेंसी का बोल्ड फ़ोटोशूट करवाया जहां कुछ लोगों को ये बहुत पसंद आया तो कुछ ने उन्हें जमकर ट्रोल किया कि उन्हें प्रेगनेंसी में इतना बोल्ड शूट नही करवाना चाहिए था। खैर अब रूबीना जितनी बोल्ड एंड ब्यूटिफ़ुल हो गई हैं। उतनी वह सिम्पल और सादी सी थी।चलिए आपको रूबीना की लाइफस्टोरी के बारे में बताते हैं।

मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखती हैं रूबीना

बिग बॉस 14 की विनर रह चुकी रूबीना के पास पैसे की कमी नही है।अपने मेहनत के दम पर उन्होंने कमाई की है लेकिन  ऐसा शुरूआत में ऐसा नही था। हिमाचल प्रदेश के शिमला में पैदा हुई रूबीना एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखती थी। शिमला ही में ही उन्होंने अपनी स्कूलिंग और कॉलेज की पढ़ाई पूरी की।  26 अगस्त 1987 में पैदा हुई रूबीना की ज़िंदगी  में पहला मोड़ तब आया जब उन्होंने मिस शिमला का खिताब जीता था और वहीं से हुई थी उनके करियर की शुरूआत । उस समय रूबीना सिर्फ 19 साल की थी, साल 2006 में उन्होंने एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था। रूबीना की मिस शिमला बनने के तस्वीरें भी काफी वायरल हुई थी। लेकिन अगर आज आप वो तस्वीरें देख लेंगे तो शायद पहचान ना पायेंगे।

PunjabKesari

साल 2008 में टीवी सीरियल छोटी बहू से किया डेब्यू

बाद में उन्होंने टीवी की दुनिया में एंट्री ली। साल 2008 में उन्होंने टीवी सीरियल छोटी बहू से डेब्यू किया था । पहले ही सीरियल छोटी बहू में राधिका के किरदार से बेहद प्यार मिला और वह घर-घर फेमस हो गई थी । हालाँकि वह आई.ए.एस. अफसर बनना चाहती थी लेकिन इससे पहले ही वह चंड़ीगढ़ ऑडिशन में सिलेक्ट हो गई थी।

 

29 करोड़ की है एक्ट्रेस की संपत्ति

छोटी बहु के बाद शक्ति सीरियल ने तो उन्हें सबकी फ़ेवरेट बना दिया। लोग शक्ति  किरदार में उन्हें बहुत पसंद करते थे। यहाँ से फिर वह बिग बोस और एक डांस रियलिटी शो में दिखी। रूबीना का बेकग्राउंड फिल्मी नही था उन्होंने अकेले दम पर अपनी पहचान बनाई। आज रुबीना की नेटवर्थ 4 मिलियन डॉलर यानि करीब 29 करोड़ रु. है। रूबीना ने कई हिट सीरियल्स किए हैं। पर एपिसोड का करीब 80 हजार रु. चार्ज करने वाली रूबीना महीने में 25 लाख कमाती हैं। इसके अलावा टीवी एड, पर ब्रांड इंडोर्समेंट के लिए 20 -25 लाख रू. चार्ज करती हैं। वहीं एक रिपोर्ट की मानें तो रूबीना बिग बॉस  14 के लिए हर हफ्ते 5 लाख रू. चार्ज करती रही थीं। परिवार और पर्सनल लाइफ की बात करें तो रूबीना के पिता गोपाल दिलायक पेशे से एक सर्विसमैन हैं और वह राइटर भी हैं।उन्होंने हिंदी में कई किताबें लिखी हैं। मां शकुंतला दिलायक हाउस वाइफ हैं। रूबीना परिवार में तीनों बहनों में सबसे बड़ी हैं उनकी दो छोटी बहनें रोहिणी और नैना दिलायक है।

PunjabKesari

छोटी बहन ज्योतिका दिलैक है फेमस यू-ट्यूबर

नैना उर्फ ज्योतिका दिलायक के बारे में तो सब जानते हैं वो यू-ट्यूब कंटेट क्रिएटर हैं।  रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने बीटेक (फूड टेक) किया है। ट्रैवलिंग और कुकिंग उनकी हॉबीज है और हाल ही में अपनी बहन को स्पोर्ट करने बिग बॉस में भी पहुंची थी जहां से उनकी फैन फॉलोइंग और बढ़ गई लेकिन रोहिणी दिलायक के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं जबकि  वह भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और नई-नई पोस्ट शेयर करती ही रहती हैं। नैना अपनी खूबसूरती से भी सबको इंप्रेस करती हैं। रूबीना ने शो में कहा था कि उनकी बहन नैना घर में सबसे ज्यादा सुंदर हैं।

PunjabKesari

साल 2018 में अभिनव शुक्ला संग लिए थे सात फेरे

रूबीना ने साल 2018 में अभिनव शुक्ला से शादी की थी जो उनके पहले शो छोटी बहू में साथ ही काम कर चुके थे लेकिन इस शो के दौरान दोनों की नजदीकियां नहीं बढ़ी थी। रुबीना और अभिनव की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के घर हुई थी। दोनों ही दोस्त के घर गणेश उत्सव में गए थे, जहां पर अभिनव ने रुबीना को देखा था। हालांकि इससे पहले रूबीना छोटी बहू के को-एक्टर अविनाश के साथ रिलेशन में थी लेकिन कुछ पर्सनल रिजन्स के कारण दोनों का ब्रेकअप हो गया। अविनाश का कहना था कि वह दोनों ही एक दूसरे को पर्सनल स्पेस नहीं देते थे जिसके चलते झगड़े होते थे। आज वह पति अभिनव के साथ मुंबई के मलाड वेस्ट में खूबसूरत घर में रहती हैं।

Related News