02 MAYTHURSDAY2024 12:23:13 AM
Nari

गुजरात की राजनीति में छाया रिवाबा जडेजा का नाम, फुल फॉर्म में नजर आई क्रिकेटर की पत्नी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 08 Dec, 2022 11:35 AM
गुजरात की राजनीति में छाया रिवाबा जडेजा का नाम, फुल फॉर्म में नजर आई क्रिकेटर की पत्नी

गुजरात के विधानसभा चुनाव के नतीजे  बेहद दिलचस्प दिख रहे हैं। मतगणना के शुरुआती रुझानों में भाजपा बड़ी बढ़त हासिल करती नजर आ रही है। इसी बीच एक नाम जो सबसे ज्यादा चर्चा में चल रहा है वह है क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा । पहली बार राजनीति के मैदान में उतरी रिवाबा जीत की ओर कदम बढ़ाती दिखाई दे रही है। 

 PunjabKesari
गुजरात की टॉप कैंडिडेट्स में शुमार  रिवाबा जडेजा जामनगर नॉर्थ सीट से आगे चल रही है, ऐसे में इस सीट पर लोगों की नजरें टिकी हुई हैं।  सवाल यह है कि क्या वह जीतकर विधायक बन पाएंगी या नहीं।यहां उनके खिलाफ कांग्रेस से बिपेंद्र सिंह जडेजा चुनाव लड़ रहे हैं तो आम आदमी पार्टी से करशनभाई करमुर हैं। जहां एक तरफ रिवाबा को अपने पति का भरपूर साथ मिला है तो वहीं ससुर और ननद ने उनके खिलाफ प्रचार करने में भी कोई कमी नहीं छोड़ी। 

PunjabKesari

रिवाबा की बात करें तो राजनीति से उनका पुराना नाता है। वे कांग्रेस के दिग्गज नेता हरि सिंह सोलंकी की भतीजी हैं। उन्होंने 2016 में क्रिकेटर रवींद्र जडेजा से शादी की थी। मई 2018 में वह तब चर्चा में आई थी जब एक पुलिस कांस्टेबल ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया था। इस घटना के बाद रीवाबा ने कॉन्सटेबल पर बाल खीचने के आरोप लगाए। जांच के बाद उस पुलिसकर्मी पर बड़ी कार्रवाई भी की गई और आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार भी कर लिया गया।

PunjabKesari

रिवाबा ने साल 2019 में बीजेपी ज्वाइन की थी। इसके अलावा वह राजकीय करणी सेना की चीफ भी रह चुकी है। रिवाबा की पहचान एक समाजसेवी और कारोबारी के रूप में भी है। वह फूड बिजनेस में हैं और रेस्टोरेंट चलाती हैं। वहीं उनके रहन- सहन की बात करें तो रविंद्र जडेजा और रिवाबा के पास कुल संपत्ति 97.35 करोड़ की संपत्ति है जिसमें से क्रिकेटर  के नाम पर 70.48 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी है।

PunjabKesari
रवींद्र जडेजा और उनकी पत्नी रिवाबा के पास करीब एक करोड़ रुपये के गहने हैं। इसमें सोना, चांदी, हीरे के गहने भी शामिल हैं। इतना ही नहीं उनके पास गुजरात के तीन शहरों, अहमदाबाद, राजकोट और जामनगर में कुल 6 मकान हैं। अब देखना यह है कि वह  रिवाबा और उनके पति की मेहनत रंग लाती है या नहीं। 

Related News