28 APRSUNDAY2024 7:11:41 PM
Nari

जिदंगी के खेल में हार गई गीता-बबीता की बहन ममेरी रितिका, मैच हारने के बाद किया सुसाइड

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 18 Mar, 2021 10:32 AM
जिदंगी के खेल में हार गई गीता-बबीता की बहन ममेरी रितिका, मैच हारने के बाद किया सुसाइड

कुश्ती के खेल में फोगाट सिस्टर्स का खूब नाम है लेकिन हाल ही में खबर आई है कि दंगल गर्ल गीता व बबीता फौगाट की ममेरी बहन रितिका फोगाट ने आत्महत्या कर ली है। दरअसल, रितिका अपनी बहनों की तरह कुश्ती में देश का गौरव बढ़ाना चाहती थीं, जिसके लिए वह खूब मेहनत भी कर रही थी। मगर, कुश्ती के फाइनल मुकाबले में वह हार गई और उस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पाई। स्टेट के चलेते उन्होंने 15 मार्च की रात करीब 11 बजे फूफा महाबीर फौगाट के गांव बलाली स्थित मकान में पंखे पर दुपट्टे का फंदा लगाकर जान दे दी।

PunjabKesari

पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने परिजनों को शव सौंप दिया लेकिन पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 12 से 14 मार्च के बीच भरतपुर में टूर्नामेंट खेला गया। 14 मार्च को फाइनल मैच खेला गया, जिसमें रितिका को एक प्वॉइंट से हार गई। मैच में मिली हार के बाद रितिका सदमे में चली गई थी। उस मैच के दौरान द्रोणाचार्य अवॉर्ड जीतने वाले महाबीर फौगाट और रितिका के पिता मेनपाल भी वहीं मौजूद थे।

PunjabKesari

कौन है रितिका फोगाट?

राजस्थान के झंझनू जिले की रहने वाली रितिका गीता और बबीता फोगाट की ममेरी बहन है। 17 वर्षीय रितिका रितिका कई सालों से महाबीर पहलवान के घर पर ही स्थित कुश्ती एकेडमी कुश्ती की में प्रैक्टिस करती थी। रितिका का सफर कुश्ती में हालांकि काफी कम रहा।

कई रही थी सालों से प्रैक्टिस

अपनी बहनों की तरह देश का गौरव आगे बढ़ाने के लिए रितिका 5 सालों से कड़ी मेहनत कर रही थी। इससे पहले वह राज्‍य स्‍तर की 4 प्रतियोगिताओं में हिस्‍सा ले चुकी थीं। पिछले दिनों उन्होंने भरतपुर के लोहागढ़ स्टेडियम में आयोजित किए गए राज्य स्तर सब-जूनियर, जूनियर महिला व पुरुष कुश्ती कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया था। इसके फाइनल मैच में वह एक अंक से हार गई।

रितिका के ममेरे भाई हरविंद्र फौगाट का कहना है कि कुश्ती प्रतियोगिता में हारना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन यह कह सकते कि रितिका ने कैसा फील किया और ऐसा कदम उठा बैठी। हालांकि हार के बाद रितिका को हार-जीत का महत्व भी बताया था और फिर से मैदान में उतरने की बात कही थी।

Related News