19 APRFRIDAY2024 4:07:15 PM
Nari

मजदूरों से पैसा वसूलने पर रितेश ने किया ट्वीट, कहा- हमें इनका खर्चा उठाना चाहिए

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 04 May, 2020 05:15 PM
मजदूरों से पैसा वसूलने पर रितेश ने किया ट्वीट, कहा- हमें इनका खर्चा उठाना चाहिए

पूरे देश में कोरोनावायरस की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है ऐसे में अब ये लॉकडाउन 17 मई तक चलेगा। इसी बीच सरकार ने मजदूरों के लिए भी कुछ योजना की है, शहरों में जितने भी मजदूर फंसे है सरकार ने उनके लिए एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। हालांकि, यह कहा जा रहा है कि टिकट का पैसा खुद मजदूर वर्ग को ही देना होगा।

इसी बात को लेकर अभिनेता रितेश देशमुख ने ट्वीट किया। रितेश का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। अपने ट्वीट में रितेश ने कहा है कि हमें एक देश के तौर पर इन प्रवासी मजदूरों का खर्च उठाना चाहिए।

रितेश ने अपने ट्वीटर अंकाउट पर एक व्यक्ति की फोटो भी शेयर की है जो गोद में अपनी मां को उठाए सड़क पर चला जा रहा है। ये फोटो भावुक करने वाली है। इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा,' एक देश के तौर पर हमें प्रवासियों को घर वापस भेजने का खर्च उठाना चाहिए। रेल सेवा फ्री होनी चाहिए। मजदूर वैसे ही कोरोना वायरस के कहर के बीच बिना भुगतान और बिना आश्रय के बोझ तले दबते जा रहे हैं। 

रितेश के इस ट्वीट पर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे है। वहीं मजदूरों से पैसे वसूलने पर राजनीति मे माहौल भी काफी गरमाया है। इस पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ये ऐलान किया कि मजदूरों की रेल यात्रा का खर्च कांग्रेस उठाएगी।

Related News