24 JUNTHURSDAY2021 12:43:07 PM
Nari

50 साल पुराने 'फैशन हाउस रितु कुमार' के मालिक बनेंगे मुकेश अंबानी, जल्द हो सकती है घोषणा

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 04 Jun, 2021 03:02 PM
50 साल पुराने 'फैशन हाउस रितु कुमार' के मालिक बनेंगे मुकेश अंबानी, जल्द हो सकती है घोषणा

साल 1969 में नई दिल्ली में एक स्टोर के रूप में रितु कुमार फैशन हाउस की शुरूआत की गई थी। यह कंपनी 5 दशक पुरानी है। जिसे अब रिलायंस ब्रांड्स अधिग्रहण करने की तैयारी में जुटा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक इस फैशन हाउस में रिलायंस ब्रांड्स प्राइवेट इक्विटी कंपनी एवरस्टोन कैपिटल की करीब 30 फीसदी हिस्सेदारी को टेकओवर करेगी और प्रमोटर की होल्डिंग्स में से भी एक हिस्सा खरीदा जाएगा। 

4 डिजाइनर ब्रांड्स पर मालिकी हक

बताया जा रहा है कि रिलायंस फैशन हाउस में कंट्रोलिंग स्टेक लेगी जबकि प्रमोटर्स माइनॉरिटी स्टेक रखेंगे। रितु कुमार फैशन हाउस 4 की लेबल, RI, आर्के और रितु कुमार होम जैसे 4 डिजाइनर ब्रांड्स पर मालिकी हक रखता है। फिलहाल दोनों कंपियों की तरफ से इस मामले पर अभी कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है। 

PunjabKesari

अगले हफ्ते रिलायंस कर सकता है घोषणा

खबरोंं के मुताबकि अगले हफ्ते रिलायंस ब्रांड्स इस सौदे की घोषणा कर सकता है। यह सौदा करते ही एवरस्टोन, रितु कुमार फैशन हाउस से बाहर हो जाएगी। बता दें साल 2014 में एवरस्टोन ने लगभग 100 करोड़ रुपये रितु कुमार फैशन हाउस में हिस्सेदारी खरीदने के लिए निवेश किए थे। दरअसल, पिछले कई सालों से यह कंपनी एक्सपेंशन के लिए फंड जुटाना चाहती है। 

PunjabKesari

5 दशकों पुराना फैशन हाउस

नई दिल्ली में एक स्टोर के जरिए 1969 में इस डिजाइनर रितु कुमार ने अपने फैशन हाउस की शुरूआत की थी। जैसे-जैसे समय बदलता गया इस फैशन हाउस के कंटेंपरेरी डिजाइन्स जैसे कि लहंगा, ब्राइडल कलेक्शन, सूट, एथनिक जैकेट और ट्यूनिक्स लोगों की पसंद बनते गए।

PunjabKesari

Related News