03 OCTMONDAY2022 12:33:40 AM
Nari

कॉमेडी किंग की अंतिम विदाई आज, बिना चीर-फाड़ के हुआ राजू श्रीवास्तव का  पोस्टमार्टम

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 22 Sep, 2022 11:31 AM
कॉमेडी किंग की अंतिम विदाई आज, बिना चीर-फाड़ के हुआ राजू श्रीवास्तव का  पोस्टमार्टम

कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर ने हर किसी काे सदमे में डाल दिया। दोस्त, रिश्तेदार और प्रशंसक राजू के आवास पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए पहुंच रहे हैं।  राजू श्रीवास्तव के निधन के बाद उनके शव का वर्चुअल तकनीक से पोस्टमार्टम किया गया। इसके बाद शव परिवार को सौंप दिया गया है। कामेडी किंग अपनी अंतिम यात्रा पर निकल चुके हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)


अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) फोरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता ने बताया कि राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम एक नयी तकनीक ‘वर्चुअल ऑटोप्सी’ का उपयोग करके किया गया हे। ‘वर्चुअल ऑटोप्सी’ हाई-टेक डिजिटल एक्स-रे और सीटी स्कैन की मदद से की जाती है तथा इसमें पारंपरिक पोस्टमार्टम की तुलना में कम समय लगता है। बड़ी बात यह है कि इसमें इंसान के शरीर में चीर-फाड़ नहीं की जाती है। 

PunjabKesari
सुधीर गुप्ता ने पोस्टमार्टम करने की वजह बताते हुए कहा कि-  शुरुआत में जब राजू को एम्स लाया गया था, तो वह अपने होश में नहीं थे और ‘ट्रेडमिल’ पर दौड़ने के दौरान गिरने की बात स्पष्ट नहीं हो पा रही थी, इसी कारण उनका पोस्टमार्टम करना पड़ा। 58 वर्षीय श्रीवास्तव का 40 दिनों से अधिक समय तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद बुधवार को निधन हो गया।

PunjabKesari
राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा, बेटा आयुष्मान और बेटी अंतरा ने फैसला लिया है कि अंतिम संस्कार दिल्ली में ही किया जाएगा।  सुबह  उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई, कुछ देर बाद दिल्ली के निगमबोध घाट पर उनका क्रेमेशन किया जाएगा। राजू राजनीति में भी काफी सक्रिय थे, ऐसे में उन्हेंश्रद्धांजलि देने के लिए संसद में भी दो मिनट का मौन धारण किया गया था। 

Related News