28 APRSUNDAY2024 12:04:30 AM
Nari

राधिका आप्टे ने महिलाओं के बलिदान के बारे में खुलकर की बात, बोली- मेरे घर भी होता है ऐसा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 21 Mar, 2024 10:12 AM
राधिका आप्टे ने महिलाओं के बलिदान के बारे में खुलकर की बात, बोली- मेरे घर भी होता है ऐसा

कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन राधिका आप्टे को भला कौन नहीं जानता। अपने बोल्ड अंदाज के चलते राधिका ने जहां अपनी एक अलग पहचान बना ली है, वहीं उनके नाम के साथ कई कॉन्ट्रोवर्सी भी जुड़ी हुई है। राधिका की खास बात यह है कि वह खुलकर अपनी राय रखती है। हाल ही में राधिका  का एक इंटरव्यू वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने इस बात पर चिंता जताई है कि पुरुष के बराबर कमाने के बावजूद महिलाओं के सिर से घर की जिम्मेदारियां कम नहीं होती। 

PunjabKesari
 आप्टे इस मुद्दे को लेकर अपने माता- पिता का उदाहरण भी देती हैं। वह कहती हैं- "मेरी मां एक अस्पताल में सीईओ के पोस्ट पर हैं और उसके पापा भीअच्छी पोस्ट मैं हैं। पापा के बराबर कमाने के बावजूद मां पूरा घर संभालती हैं और खाना बनाती है"। उन्होंने कहा- "मेरी मां करियर के साथ- साथ घर भी संभाल रही हैं लेकिन मेरे पापा ऐसा नहीं करते"। 

PunjabKesari
राधिका आगे कहती है- मेरे पापा के पास Choice है कि वह घर का काम करे या ना करे लेकिन मेरी मां के पास काेई Choice नहीं है। क्योंकि औरतों से ज्यादा उम्मीदें की जाती हैं। कई बार महिलाएं खुद ही अपने मन में यह बैठा लेती हैं घर संभालना हमारी जिम्मेदारी है और किसी की नहीं।  एक्‍ट्रेस कहती है कि- मेरा मानना है कि महिलओं को यह हक है कि वह बोल सकती हैं कि वह यह काम नहीं करेंगी। 

PunjabKesari
राधिका  आगे कहती हैं कि- छोटी उम्र से ही लड़कियों को संवेदनशील और केयरिंग होना सिखाया जाता है। उन्हें केयरटेकर बनने के लिए पाला जाता है और कौशल सिखाया जाता है जो उन्हें भविष्य में अपने परिवारों की देखभाल करने में मदद करेगा। इसके अलावा, युवा लड़कियां अपनी मां, दादी और चाची को पूरे परिवार की देखभाल करते हुए देखती हैं, जबकि  उनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं होता है।

PunjabKesari
एक्‍ट्रेस का कहना है कि- जीवन देने और उसका पालन-पोषण करने की उनकी क्षमता के लिए महिलाओं की तुलना भगवान से की जाती है और लोग उस कीमत को नजरअंदाज कर देते हैं जो महिलाएं लगातार अपने ऊपर परिवार को रखकर चुकाती हैं। यदि एक पुरुष परिवार के लिए खाना बनाना चाहता है, तो उसमें कोई बुराई नहीं होनी चाहिए, यदि एक महिला नहीं चाहती है तो उसे नहीं करना चाहिए। आखिर में राधिका कहती हैं कि- आपको महान बनने की जरुरत नहीं है, उतना ही काम करो जितना आपसे हो सकता है। 

Related News