29 APRMONDAY2024 7:41:53 PM
Nari

गर्व के पलः भारतीय निशानेबाज महिलाओं ने रोशन किया देश का नाम, ISSF वर्ल्ड कप में जीता गोल्ड

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 05 Mar, 2022 12:20 PM
गर्व के पलः भारतीय निशानेबाज महिलाओं ने रोशन किया देश का नाम, ISSF वर्ल्ड कप में जीता गोल्ड


महिला निशानेबाज श्री निवेता, ईशा सिंह और रुचिता विनेरकर ने भारत के लिए गोल्ड जीतकर देश का नाम रोशन कर दिया है। उन्होंने अपनी शानदार मेहनत और लगन से आईएसएसएफ वर्ल्ड (ISSF) कप 2022 के 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

मिस्र में चल रहे ISSF 2022 शूटिंग वर्ल्ड कप में श्री निवेता, ईशा सिंह और रुचिता विनेरकर ने 16 का स्कोर किया और जर्मनी को दी 16-6 से मात दी। इसी शानदार जीत के साथ भारत ने 2 गोल्ड और एक सिल्वर पदक अपने नाम करके पदक तालिका पर सबसे ऊपर बना हुआ है।  

 

 

बता दें कि भारत की इन तीनों महिलाओं ने 574 अंक हासिल कर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। इनका मुकाबला जर्मनी की  कैथरिना हेक्नर, सैंड्रा रिएत्ज और कैरिना विमर के साथ था। जर्मन की टीम ने 571 अंक हासिल किए और भारतीय टीम ने 2-3 से जीत हासिल की।

 

गौरतलब है कि इससे पहले ओलंपिक टीम सौरभ चौधरी ,गौरव राणा, केदारलिगं बालकृष्णा ने भारतीय  टीम के साथ मिलकर 10 मीटर एयर में अपना शानदार प्रदर्शन देते हुए टीम ने इवेंट में कांस्य पदक जीता। इसके साथ भारतीय टीम 6 स्कोर के साथ 4 नंबर पर रही। इसके साथ श्रेया अग्रवाल, आयुषी गुप्ता और राजश्री सांचेत की टीम ने 10 मीटर एयर राईफल की टीम क्वालिफिकेशन राउंड 2 के 7 नंबर पर रही लेकिन जीत नहीं पाई।

Related News