23 APRTUESDAY2024 3:37:42 PM
Nari

कहीं आप भी तो नहीं करते नहाने के बाद यह काम, अपनी आदतों से ही जुड़ा लाभ-हानि

  • Edited By neetu,
  • Updated: 11 Dec, 2020 12:20 PM
कहीं आप भी तो नहीं करते नहाने के बाद यह काम, अपनी आदतों से ही जुड़ा लाभ-हानि

ज्योतिष व वास्तुशास्त्र के अनुसार, हमारे द्वारा किए काम भी हम पर बहुत असर डालते हैं। इससे व्यक्ति को जीवन में फायदा व नुकसान झेलना पड़ता है। ऐसे में ही हमारे दिनभर के काम व आदतों को लेकर भी सोच-विचार करने की जरूरत होती है। नहीं तो जीवन में असफलाओं व आर्थिक तौर पर हानि का सामना करना पड़ सकता है। तो चलिए जानते हैं कुछ आदतों के बारे में...

नहाने के बाद बाथरूम गंदा छोड़ना

अगर आप भी नहाने के बाद बाथरूम को गंदा छोड़ आते हैं तो अपनी इस आदत को समय रहते ही सुधार लें। असल में ऐसा करने से कुंडली में चंद्रमा कमजोर होने के साथ करियर में रूकावटों का सामना करना पड़ सकता है। 

PunjabKesari

झूठे बर्तन छोड़ने की आदत

अक्सर लोग खाना के बाद अपने झूठे बर्तन रसोईघर में रखने की जगह उसे वहीं पर छोड़ देते हैं। इससे इस बात का पता चलता है कि व्यक्ति मेहनत करने से भागता है। साथ ही भविष्य में भी मेहनत करने की कोशिश नहीं करेगा। इसके साथ ही यह स्वभाव सफलता के रास्ते में बांधा पैदा करने का काम करता है। ऐसे में हमेशा भोजन के बाद अपने झूठे बर्तनों को उठाएं। इससे तरक्की के रास्ते खुलने के साथ शनि और चंद्र दोष दूर होने में मदद मिलती है।

बाहर से घर आकर हाथ-पैर ना धोना

अक्सर लोग दिनभर बाहर रहने के बाद घर आकर सीधे बैठ जाते हैं। मगर वास्तु के अनुसार, घर पहुंचकर हाथ-पैर व मुंह धोना चाहिए। माना जाता है कि घर में प्रवेश करने से बाहर फैली नकारात्मक ऊर्जा भी व्यक्ति के साथ आ जाती है। ऐसे में हाथ-पैर व मुंह को ताजे पानी से धोने से नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाती है। 

PunjabKesari

पूजा-घर को साफ ना करने की आदत 

माना जाता है कि पूजाघर को रोजाना साफ करना चाहिए। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसके विपरीत पूजाघर को गंदा रखने से जन्मकुंडली के ग्रह कमजोर होते हैं। ऐसे में आर्थिक, मानसिक व पारिवारिक जीवन में समस्याएं पैदा होती है।
 

Related News