28 APRSUNDAY2024 4:14:06 AM
Nari

Princess Diana और उनके यादगार ड्रेसेस, आज भी शाही घराने की राजकुमारी का स्टाइल है नंबर वन

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 22 Jul, 2023 01:38 PM
Princess Diana और उनके यादगार ड्रेसेस, आज भी शाही घराने की राजकुमारी का स्टाइल है नंबर वन

प्रिंसेज डायना एक ऐसा नाम है जिसे दुनिया को छोड़े भले ही सालों हो गए हैं लेकिन आज भी वह हर किसी की जुबान है। जब भी बात ब्यूटी विद ब्रेन की होती है तो शादी परिवार की इस बहू का नाम जरूर लिया जाता है। 

PunjabKesari

ब्रिटेन के शाही कुलीन परिवार में 1 जुलाई 1961 को जन्मी वेल्स की राजकुमारी डायना को फैशन आइकन के नाम से भी जाना जाता है। उनका यूनिक ड्रैसिंग स्टाइल इतना लाजवाब था कि आज भी लोग इसे फॉलो  करते हैं। 

PunjabKesari
शाही घराने  की किसी भी राजकुमारी को उतनी शोहरत हासिल नहीं हुई, जितनी प्रिंसेस डायना को मिली। उनकी खूबसूरती, बोल्डनेस और फैशन सेंस की चर्चाएं दुनिया भर में होती थी। शाही परिवार का सदस्य रहते हुए भी उन्हे कई  बार बोल्ड ड्रेस में देखा गया, जिसके चलते उन्हें आलोचना का भी सामना करना पड़ा था। तो चलिए आज उनके अब तक के बेस्ट लुक पर डालते हैं एक नजर 

PunjabKesari
1980 में लाल मखमली ब्लेज़र, पिनस्ट्राइप स्कर्ट और काले काउल-नेक जम्पर में राजकुमारी की खूबसूरती देखने लायक थी। वह इस दौरान एक शानदार बैग के साथ लंदन की सड़कों पर दिखाई दी थी। 

PunjabKesari
1981 में प्रिंस चार्ल्स के साथ अपनी शादी के लिए डायना ने एक विशाल गाउन पहना था। सफेद रंग की ये ड्रेस डैविड और एलिजाबेथ इमैनुएल ने डिजाइन की थी. ये ड्रेस डायना को फेयरी लुक दे रही थीऔर इसे शाही इतिहास की सबसे लंबी ड्रेस भी माना जाता है। 

PunjabKesari
प्रिंसेस डायना ने 1981 में एक कार्यक्रम में बेलविले सैसून का एक शानदार लाल, चमकदार गाउन पहना था। शानदार गहनों से उन्होंने अपने लुक को कंप्लीट किया था। साथ में कैरी किया गया  चांदी का क्लच उनके लुक को रॉयल बना रहा था। 

PunjabKesari
4 मार्च 1982 में प्रिंस विलियम के जन्म से पहले डायना  लाल साटन गाउन और सिल्वर बैले फ्लैट्स में लंदन के बार्बिकन सेंटर पहुंची थी। उनके चेहरे पर प्रेगनेंसी ग्लो साफ नजर आ रहा था।

PunjabKesari
25 मार्च 1983 को ऑस्ट्रेलिया में एक युद्ध स्मारक का दौरा करते राजकुमारी  गुलाबी पोशाक और सफेद पंप के साथ टोपी में नजर आई थी। हर बार की तरह उनका ये लुक भी बेहद शानदार था। 

PunjabKesari
प्रिंसेस डायना भले ही अपनी शानदार पोशाकों के लिए जानी जाती हों, लेकिन उन्होंने कुछ यादगार सूट भी पहने हैं। यहां वह 1984 में काले और सफेद टक्सीडो शैली का सूट पहने हुए एक रॉक कॉन्सर्ट में भाग लेती नजर आई थी। 

PunjabKesari
1985 में जेम्स बॉन्ड की फिल्म "ए व्यू टू ए किल" के प्रीमियर पर प्रिंसेस डायना की चमक देखने लायक थी। चांदी की इस आउटफिट में उनका ये लुक काफी हटकर लग रहा था। इस तरह का बैकलेस गाउन शाही परिवार के किसी सदस्य द्वारा पहनना काफी असामान्य था।

PunjabKesari
1986 में  राजकुमारी का ये लुक काफी चर्चा में रहा था। उनके गिंगम-पैटर्न वाले पैंट और जीवंत-गुलाबी स्वेटर ने कैज़ुअल लुक को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया था।

PunjabKesari
फरवरी 1987 में पुर्तगाल की आधिकारिक यात्रा के दौरान, राजकुमारी ने एक और बो-टाई लुक अपनाया था। उन्होंने स्टेटमेंट एक्सेसरी को नारंगी साटन जैकेट और लंबी काली स्कर्ट के साथ जोड़ा था।

PunjabKesari
प्रिंसेज डायना को पोल्का डॉट प्रिंट से बेहद लगाव था। अक्सर ही वो इस तरह के प्रिंट में नजर आ जाती थीं। इस तस्वीर में वो एक ही टॉप को दो बार पहने नजर आईं है। 

PunjabKesari

29 नवंबर 1994 को लेडी डायना लंदन में वैनिटी फेयर की पार्टी में ऑफ शोल्‍डर और स्‍वीटहार्ट नेकलाइन वाली ब्‍लैक ड्रेस में  नजर आई थी। इस शॉर्ट ब्लैक ड्रेस को ग्रीक डिजाइनर ने डिजाइन किया था, जिसके साथ  डायना ने शीयर स्टॉकिंग्स, ब्लैक पंप हील्स, स्टनिंग चोकर और ईयररिंग्स पहने थे। डायना के इसी लुक को दुनिया भर में रिवेंज ड्रेस कहा जाने लगा।

Related News