15 AUGMONDAY2022 12:00:25 AM
Nari

इंसानियत की मिसाल- रोजा रखते हुए 4 महीने की प्रेग्नेंट नर्स कर रही कोरोना मरीजों का इलाज

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 24 Apr, 2021 04:21 PM
इंसानियत की मिसाल- रोजा रखते हुए 4 महीने की प्रेग्नेंट नर्स कर रही कोरोना मरीजों का इलाज

देश में आई कोरोना की दूसरी लहर तुफान बनकर लौटी हैं। पूरी दुनिया में भारत पांच सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देशों की लिस्ट में शामिल है। देश में आई कोरोना वायरस की दूसरी लहर पहली लहर से अलग और भयावह साबित हो रही हैं। वहीं देश में ऑक्सीजन की कमी से एक और बड़ा संकट आन पड़ा हैं। 

PunjabKesari

दूसरी तरफ, हमारे देश के वॉरियर्स डाॅक्टक, नर्स भी मरीजों की देखभाल करने में कोई कमी नहीं छोड़ रहें हैं ऐसी ही एक मिसाल देखने को मिली हैं गुजरात के सुरत में। दरअसल, गुजरात में 4 महीने की एक गर्भवती नर्स लगातार मरीजों की देखभाल में जुटी हुई हैं। इतना ही नहीं  नर्स दिनभर रोजा रखकर अपना धर्म भी निभा रही है और इंसानियत भी। यह मानवता की ऐसी मिसाल जिसने धर्म जाति को अलग रख इंसानियत को जागरूक किया हैं। 

PunjabKesari

इस नर्स का नाम नैंसी आयजा मिस्त्री और ये 4 महीने की प्रेगनेंट हैं. इसके बावजूद वह लगातार सूरत के कोविड केयर सेंटर  में अपनी ड्यूटी दे रही हैं।  आपकों बता दें कि इस वक्त रमजान का महीना चल रहा है. ऐसे में नैंसी हर दिन रोजा रख अपने धर्म के साथ अस्पताल आकर ड्यूटी देकर अपना कर्त्तव्य बखूबी निभा रहीं हैं।  नैंसी का कहना है, कि मैं नर्स की तरह अपनी ड्यूटी कर रही हूं. मेरे लिए लोगों की सेवा ही सबसे बड़ी इबादत है।

Related News