27 JUNMONDAY2022 1:17:19 AM
Nari

Covid-19: मरने से पहले दिया बच्ची को जन्म लेकिन खुद कोरोना की जंग हार गई गर्भवती नर्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 16 Apr, 2020 04:21 PM
Covid-19: मरने से पहले दिया बच्ची को जन्म लेकिन खुद कोरोना की जंग हार गई गर्भवती नर्स

कोरोनावायरस से लोगों का इलाज कर रहे हमारे डाक्टरर्स व नर्स खुद की जान की परवाह किए बिना लोगों की जान को बचा रहे हैं ऐसे में वह हर दिन कोरोना मरीजों के बीच घिरे रहते है जिससे उन्हें कोरोना के संक्रमण का अधिक खतरा है अब ऐसे में ब्रिटेन में एक नर्स कोरोना संक्रमित थी और वह गर्भवती थी लेकिन कोरोना की जंग में वो हार गई लेकिन उस मां ने जाते जाते भी एक प्यारी सी बच्ची को जन्म दिया और इसी वजह से उस बच्ची की हालत ठीक है व वे पूर्ण रूप से स्वस्थ है।

PunjabKesari

लंदन के उत्तरी हिस्से में स्थित ल्यूटन एंड डंस्टेबल यूनिवर्सिटी अस्पताल के एक जनरल वार्ड में वे बतौर नर्स काम करती थी। 28 साल की मैरी अग्यीवा अग्यपोंग की रविवार को कोरोना से मौत हो गई हालाकि अभी इस बात की पुष्टि नही हुई है कि नवजात बच्ची वायरस से संक्रमित है के नही।

PunjabKesari

नर्स को सात अप्रेैल को उसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां वह काम करती थी। ट्रस्ट के मुख्य कार्यकारी डेविड कार्टर का कहना है, ' यह बहुत दुख की बात है कि हमारी एक नर्स मैरी अग्यीवा की रविवार को मृत्यु हो गई, वह कहते है कि मैरी ने यहां तकरीबन पांच साल काम किया और वह एक बेहद प्रिय सदस्य थी।

खबरों की माने तो यह मौत उस समय हुई जब ब्रिटेन में स्वास्थ्य कर्मियों के लिए प्रदान किए जाने वाले सुरक्षात्मक उपकरणों की कमी को लेकर हंगामा हो रहा था।

Related News