28 APRSUNDAY2024 10:07:28 PM
Nari

Vastu Tips: घर में जरुर लगाएं ये फूल, बदल जाएगी आपकी किस्मत

  • Edited By palak,
  • Updated: 03 Nov, 2022 01:18 PM
Vastu Tips: घर में जरुर लगाएं ये फूल, बदल जाएगी आपकी किस्मत

घर की सुंदरता बढ़ाने के लिए बहुत से लोग अपने बगीचे में फूल लगाते हैं। फूल घर की सुंदरता बढ़ाने के साथ-साथ वातावरण को भी स्वच्छ रखते हैं। वास्तु शास्त्र में ऐसे कुछ फूल बताए गए हैं जिन्हें घर में लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसे ही एक फूल के बारे में आपको आज बताएंगे। पियोनिया का फूल घर में लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसे फूलों की रानी भी कहते हैं। यह फूल प्रेम और सौंदर्य का प्रतीक माना जाता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि इसे घर में लगाने से क्या-क्या लाभ होंगे...

दूर होगी नेगेटिविटी 

पियोनिया का पौधा लगाने से घर की नेगेटिविटी दूर होती है। इय पौधे को आप घर के मुख्य द्वार पर लगा सकते हैं। मुख्य द्वार की दाई तरफ इस पौधे को लगाना शुभ माना जाता है। इससे घर की नेगेटिव एनर्जी  भी दूर होती है। 

PunjabKesari

परेशानिया करे दूर 

इस फूल को फूलों की रानी माना जाता है। इसके अलावा यह प्रेम और सुंदरता का भी प्रतीक होता है। यदि आपके घर में परेशानी और मनमुटाव रहता है तो आप इसे अपने घर में लगा सकते हैं। इस पौधे को घर में लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। 

आंगन में लगाएं पियोनिया का फूल 

घर की सुंदरता और शोभा बढ़ाने के लिए आप इस फूल को अपने घर में जरुर लगाएं। इस फूल को पौधा आप घर के आंगन में सजा सकते हैं। इससे घर की सुंदरता भी बढ़ेगी और जीवन भी खुशहाल होगा। 

PunjabKesari

धन संबंधी समस्याएं होगी दूर 

कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी मेहनत के अनुसार, फल नहीं मिल पाता। इसका कारण घर का वास्तु दोष हो सकता है। खुशहाल और सुख-समृद्धि के लिए आप पियोनिया का फूल घर की दक्षिण पश्चिम दिशा में लगा सकते हैं। इससे आपके जीवन में पैसे से संबंधी समस्याएं दूर होगी ।

खुशनुमा रहेगा शादीशुदा जीवन 

पति-पत्नी के रिश्तों में झगड़ा होना आम बात है लेकिन कई बार झगड़ा ज्यादा बढ़कर समस्याएं बढ़ा सकता है। ऐसे में पति-पत्नी के रिश्तों में मिठास लाने के लिए आप पियोनिया का फूल, पौधा या पेंटिंग बेडरुम में लगा सकते हैं। इससे आपका शादीशुदा जीवन खुशहाल रहेगा।

PunjabKesari

Related News