14 JUNMONDAY2021 1:38:56 PM
Nari

कोरोना काल में भी अगर जा रहे है ऑफिस तो जरूर फॉलो करें ये टिप्स

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 10 May, 2021 07:39 PM
कोरोना काल में भी अगर जा रहे है ऑफिस तो जरूर फॉलो करें ये टिप्स

कोरोना काल में खुद को सुरक्षित रखने के लिए एहतियात बहुत जरूरी है। कोरोना के चलते कई राज्यों में लाॅकडाउन लगा दिया गया है। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार हमें हमेशा मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए।  लाॅकडउन के चलते जहां कुछ लोग घरों में बंद है। वहीं कुछ लोग अभी भी ऑफिस जा रहें हैं ऐसे में हम उनके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें फाॅलो कर वह खुद को अपने ऑफिस वर्कप्लेस में भी सेफ रख सकेंगे। 


PunjabKesari
 

तो आइए आपको बताते हैं कोरोना काल में ऑफिस जाते हुए आपको कौन सी सावधानियां बरतनी हैं-
 

- अगर आपकों दफ्तर में कोई भी कर्मचारी शारीरिक रूप से थोड़ा-बहुत भी बिमार लगे तो उससे दूरी बना कर रखें।  
 

- ऑफिस में मौजूद अगर किसी कर्मचारी को हल्का सा भी सर्दी-जुकाम हैं उसे  तुरंत घर भेज दिया जाए। इसके अलावा उस व्यक्ति के साथ सम्पर्क में आए लोगों को भी घर भेज दिया जाए। इसके अलावा उस व्यक्ति के वर्कप्लेस को पूरी तरह सैनिटाइज किया जाए।


-ऑफिस में खुद को सुरक्षित रखने के लिए टिश्यू पेपर, हैंड सैनिटाइजर, डिस्पोसेबल वाइब्स मौजूद रखें। वहीं फिंगर प्रिंट्स स्कैनर हटा दिया जाए। 
 

-ऑफिस में कर्मचारियों की सीटिंग के बीच कम से कम 6 फीट की दूरी रखें। जरूरत न पड़ने तक सभी कर्मचारियों को एक साथ ऑफिस न बुलाया जाए। ऐसे में कोशिश करें कि ऑनलाइन वीडियो कॉल के माध्यम से ही मीटींग की जाएं।


PunjabKesari
 

-ऑफिस में मौजूद सभी चीजों जैसे कि काउंटर टॉप, दरवाजों के हैंडल, रिमोट कंट्रोल, कंट्रोल पैनल, डेस्क, कम्प्यूटर स्क्रीन, लैपटॉप, लिफ्ट बटन और हैंड रेलिंग की नियमित रूप से सफाई की जाए। 
 

-ऑफिस पहुंचने के लिए पब्लिक वाहनों का इस्तेमाल करने से बचें।
 

- ऑफिस लिफ्ट में एक साथ दो या चार से अधिक लोग मौजुद न हो।
 

- ऑफिस में अपने डेस्क को साफ रखें. इसे साफ रखने के लिए हैंड सैनिटाइजर, वाइप्स और डिस्इंफेक्टेंट टिश्यूज का इस्तेमाल करें।
 

Related News