10 AUGWEDNESDAY2022 1:42:43 AM
Nari

जानिए कौन है निकोल शनाहन, जिसकी वजह से दो अरबपतियों दोस्तों के बीच आई दरार

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 27 Jul, 2022 06:02 PM
जानिए कौन है निकोल शनाहन, जिसकी वजह से दो अरबपतियों दोस्तों के बीच आई दरार

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क अपने बिजनेस सेंस के अलावा अपनी लवलाइफ को लेकर भी सुर्खियां बटाेर ही लेते हैं। उन्हें एक दो बार नहीं बल्कि कई बार प्यार हो चुका है, इस बार तो वह गूगल के को-फाउंडर सर्गेई ब्रिन की पत्नी निकोल शनहान पर ही दिल हार बैठे हैं। हालांकि एलन मस्क ने अपने अफेयर की खबरों काे महज एक अफवाह बताया है। 

PunjabKesari

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार एलन मस्क और  निकोल शनहान के बीच अफेयर चल रहा है। इस वजह से सर्गेई और मस्क की दोस्ती टूट गई और सर्गेई और उनकी पत्नी के बीच तलाक भी होने जा रहा है।  अफेयर की खबरें सामने आने के बाद एलन मस्क ने सफाई देते हुए बताया कि उनकी पिछले 3 साल में सिर्फ 2 बार निकोल से मुलाकात हुई थी। मस्क ने तो यह भी दावा कर है कि  लंबे अरसे से उन्होंने सेक्स ही नहीं किया।

PunjabKesari

 मस्क ने एक फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि "सर्गेई और मैं दोस्त हैं और बीती रात एक पार्टी में भी हम साथ थे। पिछले तीन साल में मैंने निकोल को केवल दो बार देखा है, वो भी तब जब कई लोग हमारे आसपास थे"। हमारे बीच में कुछ भी रोमांटिक नहीं है। अफेयर की रिपोर्ट ट्वीट करने वाले एक हैंडल को रिप्लाई करते हुए उन्होंने लिखा -"मैंने तो लंबे समय से सेक्स भी नहीं किया है"।  चलिए जाते हैं कि आखिर निकोल शनहान कौन है, जिसके कारण दुनिया के सबसे अमीर शख्स को सफाई देनी पड़ी। 

PunjabKesari

निकोल शनहान गूगल के सह-संस्थापक सर्गेई ब्रिन की पत्नी हैं जो अब उनसे अलग हो चुकी हैं। शनाहन की लिंक्डइन प्रोफाइल बताती है कि उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ पुगेट साउंड से ग्रेजुएशन किया है। यहां उन्होंने इकोनॉमिक्स, एशियन स्टडीज और मैंडेरिन चाइनीज की पढ़ाई की। वह   Bia-Echo Foundation की संस्थापक हैं। उन्होंने 2019 में इस फाउंडेशन की स्थापना की थी और आपराधिक न्याय प्रणाली, जलवायु परिवर्तन में सुधार के प्रयासों को बढ़ावा देने वाली सामाजिक कार्यक्रमों को 100 मिलियन डॉलर दिए थे। 

PunjabKesari

निकोल शनाहन और गूगल को-फाउंडर सर्गेई ब्रिन की मुलाकात 2015 में एक योगा रिट्रीट के दौरान हुई थी ।ब्रिन से मिलने से पहले शनहान एक फाइनेंस एग्जीक्यूटिव की पत्नी थी। करीब 3 साल तक डेट करने के बाद 7 नवंबर 2018 को ब्रिन और शनाहन ने शादी कर ली।बहुत कोशिशों के बाद उनको एक बेटी पैदा हुई। रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क और शनाहन दिसंबर 2021 में मियामी के एक आर्ट इवेंट में करीब आए और दोनों का अफेयर शुरू हुआ। हालांकि ये अफेयर ज्यादा लंबा नहीं चला। 

PunjabKesari

रिपोर्ट के अनुसार, मस्क के साथ अपनी पत्नी के अफेयर के बारे में पता लगने के बाद ब्रिन ने जनवरी में तलाक के लिए अर्जी दी थी। कुछ दिनों पहले अपने तलाक को लेकर शनहान ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'मुझे उम्मीद है कि अपने बच्चों की खातिर मैं और सर्गेई सम्मान, ईमानदारी और तालमेल के साथ आगे बढ़ेंगे। और हम दोनों इस दिशा में काम कर रहे हैं।
 

Related News