18 MAYSATURDAY2024 2:26:16 PM
Nari

पार्टनर को Date करते हुए न करें ऐसी गलतियां, टूट जाएगा रिश्ता

  • Edited By palak,
  • Updated: 30 Mar, 2024 04:15 PM
पार्टनर को Date करते हुए न करें ऐसी गलतियां, टूट जाएगा रिश्ता

किसी भी रिश्ते के लिए सबसे ज्यादा जरुरी चीज है समझदारी। यदि किसी भी रिश्ते में एक इंसान समझदार हो तो उसके साथ रिश्ता निभाया जा सकता है। एक अपनी समझदारी के साथ दूसरे को आसानी से संभाल सकता है। खासतौर पर जब आप एक-दूसरे को डेट कर रहे हो तो कई चीजों को नजरअंदाज करना पड़ता है। रिलेशन में की गई छोटी सी भूल रिश्ता टूटने का कारण बन सकती है। तो चलिए आज आपको इस आर्टिकल के जरिए कुछ ऐसी गलतियां बताते हैं जो आपका अच्छा खासा रिश्ता खराब कर सकती हैं। आइए जानते हैं। 

शक करना 

रिश्ते टूटने का सबसे आम कारण होता है शक। यदि आप अपने पार्टनर पर बिना मतलब शक करते हैं तो इसका नतीजा यही होगा कि आपका रिश्ता टूट जाएगा। अगर आप चाहते हैं कि आपके पार्टनर के साथ रिश्ते खराब न हो तो उस पर विश्वास रखें। जब वह मौजदू नहीं है तो उसकी जासूसी न करें और न ही उसका मोबाइल फोन चेक करें।  

PunjabKesari

नीचा दिखाना 

कई बार रिश्ते में हम सामने वाले को नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं। यह आदत भी रिश्ते टूटने का कारण बन सकती है। अगर आपका पार्टनर आपसे कम कमाता है तो उसे यह अहसास बिल्कुल न करवाएं कि वह आपसे कम काबिल है या उसके पास कम पैसे हैं। यदि आप रिश्ते में यह सब बातें दर्शाते हैं तो इससे आप दोनों के बीच अनबन बढ़ सकती है।

इग्नोर करना 

कई बार लोग रिश्ते में तो आ जाते हैं लेकिन उसकी अहमियत को नहीं समझते। जैसे पार्टनर से मिलने के लिए समय न निकालना, कॉल न उठाना, मैसेज के जवाब न देना आदि। लेकिन यह छोटी-छोटी आदतों का सीधा असर रिश्ते पर होता है। इनके कारण आपका पार्टनर के साथ रिश्ता टूट सकता है। रिश्ते में एक-दूसरे को समय देना जरुरी है।  

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर चीजें शेयर करना 

कुछ लोग सोशल मीडिया पर हर तरह की चीजें शेयर करते हैं लेकिन रिश्ते से जुड़ी हर बात शेयर करना भी आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। इसके कारण पार्टनर असुरक्षित महसूस कर सकते हैं और आपका रिश्ता खराब हो सकता है।

अहमियत न देना 

पार्टनर के साथ छोटी-मोटी बहस होने के कारण भी रिश्ता टूट सकता है। यह चीज आपके रिश्ते के लिए गलत हो सकती है। रिश्ते में हमेशा बैलेंस बनाकर चलें। अगर आप रिश्ता बचाना चाहते हैं तो पार्टनर को अहमियत दें और उनकी बातें सुनें और समझें। तभी आप रिश्ते को टूटने से बचा सकते हैं।

PunjabKesari
 

Related News