25 APRTHURSDAY2024 10:25:48 PM
Nari

इन चीजों से बिगड़ गया था नेहा का चेहरा, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे यह गलती

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 04 Jan, 2021 03:57 PM
इन चीजों से बिगड़ गया था नेहा का चेहरा, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे यह गलती

लड़कियां सुंदर दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करती। स्किन पर कई तरह के प्रोडक्टस का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इस दौरान उनके द्वारा की गई कुछ गलतियां उनके चेहरे की खूबसूरती छीन लेती हैं। चेहरे पर बार-बार पिंपल्स निकलने लगते हैं। ऐसा ही कुछ बाॅलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़ के साथ हुआ था। नेहा ने बताया कि उनकी दो गलतियों ने उनकी सुंदरता बिगाड़ दी थी। जिस वजह से उनके पूरे चेहरे पर पिंपल्स हो गए थे।

PunjabKesari

नेहा ने एक इंटरव्यू में बताया कि इसके बाद उन्होंने अपनी त्वचा को समझा और स्किन के हिसाब से अपनी डाइट और अपने ब्यूटी प्रोडक्टस को बदला। जिसके बाद से उन्हें फिर कभी इस समस्या से नहीं गुजरना पड़ा।

नेहा की गलतियां

- नेहा कहती हैं कि उस समय उन्हें त्वचा की देखभाल कैसे करनी इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी। नेहा की स्किन ऑयली हैं और उनकी पहली गलती यह थी कि तब वह अपनी त्वचा पर गलत मॉइश्चराजर का इस्तेमाल कर रही थीं। जिस वजह से उनके चेहरे पर पिंपल्स निकलने शुरू हो गए थे। 

- नेहा ने बताया कि उनकी दूसरी गलती यह थी कि वह पर्याप्त मात्रा में पानी भी नहीं पीती थीं। जिस कारण उनके चेहरे पर पिंपल्स निकलने बंद नहीं हो रहे थे। हर कोई जानता है कि कम पानी पीने से सेहत के साथ-साथ सुंदरता को भी नुकसान पहुंचता है। 

ऐसे रखती हैं अब ऑयली त्वचा का ध्यान

नेहा बताती हैं कि उन्हें ज्यादा मेकअप करना पसंद नहीं है। वह दिन में दो बार फेसवॉश करती हैं। रात के समय वह बिना चेहरा धोए नहीं सोती। इसके साथ ही वह दिन में 8 गिलास पानी पीती हैं। जो उनकी ऑयली स्किन को हाइड्रेट करता है। 

PunjabKesari

ग्रीन-टी से दिन की शुरुआत 

नेहा ग्रीन-टी से अपने दिन की शुरूआत करती है। ग्रीन-टी में मौजूद ऐंटिऑक्सीडेंट्स त्वचा को साफ रखने में मदद करते हैं। इसके साथ ही शरीर के टॉक्सिन को साफ करते हैं। ग्रीन-टी का सेवन करने से शरीर की फिटनेस भी मेंटेन रहती है और नैचुरली ग्लो भी मिलता है। 

नो मेकअप प्रॉडक्ट्स

नेहा कहती हैं कि वह मेकअप प्रोडक्ट में सिर्फ कोल, मस्कारा और लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि वह ज्यादा मेकअप का इस्तेमाल तभी करती हैं जब बहुत जरूरी शूट होता है। 

PunjabKesari

Related News