27 APRSATURDAY2024 9:18:20 AM
Nari

नेहा की मिनी स्कर्ट पर फिदा हुए अंगद, प्यार में हुई गलती तो फटा-फट करवाई शादी

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 27 Aug, 2021 05:46 PM
नेहा की मिनी स्कर्ट पर फिदा हुए अंगद, प्यार में हुई गलती तो फटा-फट करवाई शादी

एक्ट्रेस नेहा धूपिया इन दिनों अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी को लेकर चर्चा में है। इससे पहले नेहा शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी। शादी के कुछ महीने बाद ही उन्होंने बेटी को जन्म दिया था जिसका चेहरा नेहा ने लंबे समय तक मीडिया से छिपाकर रखा। नेहा ने बतौर मॉडलिंग अपने करियर की शुरूआत कीं। उन्होंने साल 2002 में ‘फेमिना मिस इंडिया’ का ख़िताब अपने नाम किया और कई मशहूर फिल्मों में भी काम किया। चलिए जानते है नेहा धूपिया के फैमिली बैकग्राउंड से लेकर शादीशुदा जिंदगी से जुडी बातें..

नेहा धूपिया का जन्म 27 अगस्त 1980 को केरला के कोच्चि में एक सिख परिवार में हुआ था। नेहा पिता ‘कमांडर प्रदीप सिंह धूपिया’  भारतीय नौसेना में सेवा कर चुके हैं। मां 'मनपिंदर धूपिया’ एक हाउस वाइफ है जबकि भाई ‘हरदीप धूपिया’ जेट एयरवेज कंपनी में काम करता हैं। नेहा को घर में छोटू कहकर पुकारा जाता है। नेहा के बचपन का सपना एथलीट बनना था लेकिन बाद में उन्होंने मॉडलिंग करते करते एक्टिंग की तरफ अपना रूख बढ़ा लिया। नेहा ने एक्टिंग की शुरूआत दिल्ली में एक ‘ग्रैफिटी’ नाटक से कीं। इसके बाद वह इंडिपॉप बैंड यूफोरिया के लिए एक संगीत वीडियो में भी दिखाई दी थी।

PunjabKesari

इसके बाद उन्होंने ऐड्स के लिए मॉडलिंग की थी। नेहा धूपिया को टीवी सीरियल राजधानी में भी देखा जा चूका है। ‘फेमिना मिस इंडिया’ बनने के बाद नेहा ने ‘मिस यूनिवर्स 2002’ में टॉप 10 की लिस्ट में शामिल हुई। नेहा धूपिया ने साल 1994 में एक बाल कलाकार के रूप में मलयालम फिल्म ‘मिन्नाराम’ में काम किया। इसके बाद साल 2000 में नेहा ने जैपनीज़ फिल्मो में भी अपना डेब्यू किया था। इसी साल तेलुगु फिल्मों के बाद नेहा ने बॉलीवुड फिल्मो में डेब्यू किया। इसके बाद वह फिल्म जूली में नजर आईं थीं और इसी से उन्हें पहचान मिली थी। नेहा ने कई फिल्में तो बनाई लेकिन वो मुकाम हासिल नहीं कर पाई जो वो चाहती थी।

PunjabKesari

इन दिनों नेहा धूपिया अपना बीएफएफ विद वोग टॉक शो होस्ट करती हैं जिसमें वह बॉलीवुड सेलेब्स से उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर बात करती हैं। इसके अलावा नेहा रियलिटी शो एमटीवी रोडीज को जज करती हैं। बात नेहा धूपिया की इनकम की करें तो एक फिल्म के लिए लगभग 40 से 50 लाख की फीस लेती हैं। हिंदी, पंजाबी, तेलुगु, मलयालम और जापानी फिल्मों में काम कर चुकीं नेहा अच्‍छी खासी संपत्ति की मालकिन हैं। रिपोर्ट के मुताबिक नेहा धूपिया करीबन 37 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं। नेहा की अधिकतर कमाई फिल्मों और टीवी इंडस्ट्री से होती है। इसके अलावा वह पैनासोनिक, गीतांजलि ग्रुप,मोबाइल जैसे कई ब्रांड एंडोर्स करती हैं।

PunjabKesari

बात नेहा धूपिया की पर्सनल लाइफ की करें तो अगंद से पहले नेहा को 3 बार प्यार हुआ लेकिन शादी इनमें से किसी से नहीं। नेहा ने सबसे पहले स्क्वॉश खिलाडी ‘ऋत्विक भट्टाचार्य’ को डेट किया। इनके बाद नेहा ने कुछ समय तक एक डेंटिस्ट को भी डेट किया था, जिनका नाम ‘जेम्स सिल्वेस्टर’ था। जेम्स के साथ भी नेहा का रिश्ता ज़्यादा समय तक नहीं चल पाया। नेहा ने क्रिकेटर ‘युवराज सिंह’ को भी डेट किया। दोनों को अक्सर कई पार्टीज और शोज में साथ देखा लेकिन एक मोड़ पर आकर यह रिश्ता भी टूट गया जिसके बाद एक जिम में नेहा की मुलाकात अंगद बेदी से हुई। नेहा को जिम में छोटी स्कर्ट में देखकर अगंद अपना दिल हार बैठे थे जिसके बाद दोनों में दोस्ती हुई और फिर धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। इसी बीच नेहा प्रेग्नेंस हो गई और फिर दोनों को जल्दबाजी में गुपचुप शादी करनी पड़ी। हालांकि, इस शादी को लेकर परिवार वाले राजी नहीं थे लेकिन जैसे-कैसे दोनों ने अपनी फैमिली को राज किया और सीक्रेट मैरिज कर ली। जहां नेहा की जिंदगी में अंगद चौथे नंबर पर आए वहीं नेहा उनकी जिंदगी में 76वीं लड़की थी जिन्हें अंगद ने डेट किया। जी हां, नेहा ने इस बात को खुद कबूला था कि शादी से पहले उनके पति 75 लड़कियों को डेट कर चुके हैं।

 

खैर इन दिनों नेहा अपने दूसरे प्रेग्नेंसी पीरियड को एन्जॉय कर रही हैं। जल्द ही नेहा अपकमिंग थ्रिलर फिल्म 'ए थर्सडे' में नजर आएंगी। 

Related News