24 APRWEDNESDAY2024 9:03:56 AM
Nari

नयनज्योति सैकिया ने जीती Masterchef India की चमचमाती ट्रॉफी, 25 लाख रुपये भी किए अपने नाम

  • Edited By palak,
  • Updated: 01 Apr, 2023 01:24 PM
नयनज्योति सैकिया ने जीती Masterchef India की चमचमाती ट्रॉफी, 25 लाख रुपये भी किए अपने नाम

भारत के पॉपुलर कुकिंग रियलिटी शो मास्टरशेफ इंडिया ने बीती रात सीजन का विनर अनांउस कर दिया है।  सीजन 7 का विनर टैग असम के नयनज्योति सैकिया ने अपने नाम किया है। अपनी शानदार कुकिंग स्किल्स के जरिए उन्होंने सबको पीछे छोड़ दिया है। कई हफ्तों के लंबे समय के बाद नयनज्योति ने चमचमाती ट्रॉफी और अच्छी प्राइज मनी के साथ जीतपर अपना नाम लिखा है। 

कई सारे कंटेस्टेंट्स के साथ शुरु हुआ था सीजन7 

मास्टरशेफ इंडिया सीजन 7 की जर्नी 36 कंटेस्टेंट्स के साथ शुरु हुई थी। इसके बाद जज ने 16 कंटेस्टेंट्स चुने और अंत में 7 लोगों के बीच ट्रॉफी के लिए मुकाबला हुआ। 7 लोगों को पीछे छोड़ नयनज्योति सैकिया ने ट्रॉफी अपने नाम की । ट्रॉफी के साथ उन्हें 25 लाख रुपये का भी इनाम मिला है। वहीं असम की संता शर्मा शो की फर्स्ट रनर अप और मुंबई की सुवर्णा बागुल सेकेंड रनर अप रही हैं। दोनों रनरअप्स को 5 लाख रुपये का इनाम भी मिला है। 

इन तीनों ने किया शो को जज 

इस साल सीजन को शेफ रणवीर बरार, विकास खन्ना और गरिमा अरोड़ा ने जज किया था। वहीं शो के ग्रैंड फिनाले में जाने वाले शेफ संजीव कपूर भी नजर आए। 

शो में शामिल होने मेरा सपना था 

ट्रॉफी जीतने के बाद एक इंटरव्यू के दौरान नयनज्योति सैकिया ने कहा कि  उन्होंने कभी भी नहीं सोचा था कि वो मास्टरशेफ इंडिया में हिस्सा ले पाएंगे। आगे उन्होंने बात करते हुए बताया कि - 'मुझे अभी भी यकीन नहीं हो पा रहा है कि मैंने इतने हफ्ते मास्टरशेफ इंडिया के किचन में गुजारे हैं और आखिरकार मैंने शो जीत ही लिया है। शो में शामिल होना मेरा सपना था। मैं सिर्फ इसका हिस्सा नहीं बना बल्कि मैंने शो को जीत भी लिया है। यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है।' 

नयनज्योति ने बताए अपने फ्यूचर प्लान्स 

वहीं इस दौरान फ्यूचर प्लान्स पर बात करते हुए नयनज्योति ने कहा कि - 'मैंने अभी तक अपने फ्यूचर प्लान्स के बारे में कुछ नहीं सोचा है परंतु मुझे खाना खाने के साथ ट्रैवलिंग का भी बहुत शौक है। इसलिए मैं नॉर्थ ईस्ट के फूड और संस्कृति पर व्लॉग बनाने की प्लानिंग कर रहा हूं, क्योंकि लोगों ने इसे पसंद किया है। इस तरह मुझे बड़े रेस्टोरेंट्स में काम करने में भी मदद मिलेगी।' 

PunjabKesari
 

Related News