15 MAYWEDNESDAY2024 12:17:15 PM
Nari

मां ने किया था सुसाइडस, 60 रुपये के लिए धोए बर्तन...चुनौतियों से भरी रही है Munawar की लाइफ

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 29 Jan, 2024 01:27 PM
मां ने किया था सुसाइडस, 60 रुपये के लिए धोए बर्तन...चुनौतियों से भरी रही है Munawar की लाइफ

आखिर वो पल का ही गया जिसका सब को इंतजार था।  बिग बॉस 17 को अपना विनर मिल चुका है। सीजन 17 की ट्रॉफी मुनव्वर फारुकी के नाम हुई है। मुनव्वर को भर- भर के वोट तो मिले ही साथ में audience का प्यार भी। इसकी वजह ये है कि शो की शुरुआत वो साफ दिल से गेम को खेले हैं। उन्होंने शो में अपना 100% दिया है। अपनी गलतियां को माना है और दिल से अभिषेक और मन्नारा जैसे दोस्त बनाए हैं। आपको बता दें कि चाहे आज चाहे मुनव्वर बहुत फेमस हैं और बिग-बॉस और लॉकअप जैसे शोज जीत चुके हैं, पर उनका यहां तक का सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था। उन्होंने खुद एक बार 'लॉकअप' शो में अपनी जिंदगी की स्ट्रागल के बारे में बताया था...

स्कूल की फीस भरने के लिए नहीं थे पैसे

मुनव्वर के जन्म गुजरात के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। पहले तो सब ठीक- ठाक , लेकिन बाद में पिता का बिजनेस बुरी तरह से फेल हो गया और वो कर्ज के डूब गए। सिर्फ 7 साल की उम्र में मुनव्वर को इतनी गरीबी देखनी पड़ी की स्कूल के फीस भरने के भी पैसे नहीं थे। चौथी क्लास में पढ़े रहे मुनव्वर के दोस्त उसे छेड़ते और उसका मजाक बनाते। 

PunjabKesari

मां ने कर लिया था एसिड पीकर सुसाइड

मुनव्वर ने बहुत छोटी उम्र में अपनी मां को भी खो दिया, जिन्होनें घर के हालातों से तंग आकर एसिड पीकर सुसाइड कर लिया था। इसके बाद वो पढ़ाई छोड़कर मौसी के साथ मुंबई आ गए । 13 साल की उम्र में वो 60 रुपये के लिए बर्तन धोने, साफ- सफाई करने से लेकर चाय पकड़ाने जैसा काम करते थे। ऐसे काम करते- करते वो 800 से 1800 रुपये महीना कमाना लगे और फिर दोबारा से अपनी बलबूते पर पढ़ाई शुरू की। बाद में वो  ग्राफिक डिजाइर बन गए।

PunjabKesari

फेम मिलते ही खानी पड़ी जेल की हवा

ग्राफिकस बनाते- बनाते वो उसमें अपना सेंस ऑफ ह्यूमर भी एड करने लगे। जो लोगों का काफी पसंद आता। ऐसे ही एक दिन उन्हें अपने दोस्तों से पता चला का स्टैंअप नाम की भी कोई चीज होती है। फिर क्या कुछ ही सालों में वो सटैंअप कॉमडी की दुनिया बुलंदियों तक पहुंच चुके हैं। हालांकि बीच में स्टैंअप करते हुए हिंदू लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए 35 दिन जेल की हवा खानी पड़ी। 

PunjabKesari

पिता के अंतिम संस्कार तक के लिए नहीं थे पैसे

साल 2020 में मुनव्वर ने अपने पिता को खो दिया था। वो काफी सालों से पैरालाइज्ड थे। जब उनका निधन हुआ तो मुनव्वर के पास इतने पैसे तक नहीं थे कि वो उनका अंतिम संस्कार कर सके। उन्होंने किसी से 30 हजार रुपये लेकर पिता का अंतिम संस्कार किया था। हालांकि जेल से निकलने के बाद से वो बहुत फेमस हो गए और साल 2022 में उन्होंने कंगना का शो लॉकअप जीता। अब वो सलमान खान के शो में टॉप 5 finalist में पहुंच चुके हैं। अब देखना ये है कि ताज किसके सिर सजता है बिग- बॉस का। 

Related News