02 MAYTHURSDAY2024 7:13:53 PM
Nari

मुकेश अंबानी ने दुबई में खरीदी अब तक की सबसे महंगी प्रॉपर्टी, पहले बेटे के लिए खरीदा था Villa

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 20 Oct, 2022 11:46 AM
मुकेश अंबानी ने दुबई में खरीदी अब तक की सबसे महंगी प्रॉपर्टी, पहले बेटे के लिए खरीदा था Villa

 भारत में अमीरी का दूसरा नाम है रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी।  बिजनेसमैन मुकेश अंबानी  शानदार और लग्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं उनके पास दुनिया का सबसे महंगा घर तो था ही अब वह दुबई में सबसे महंगी प्रॉपर्टी भी अपने नाम करने जा रहे हैं। उन्होंने एक आलीशान हवेली खरीदी है, जिसकी कीमत करीब 163 मिलियन डॉलर बताई जा रही है। 

PunjabKesari
ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी ने पाम जुमेराह हवेली बीते हफ्ते कुवैती टायकून मोहम्मद अलशाया के परिवार से लगभग 163 मिलियन डॉलर (करीब 1356 करोड़ रुपये) में खरीदी है। दरअसल दुबई में क्राइस रेट काफी कम है। वहीं यहां पर प्रॉपर्टी खरीदने पर टैक्स भी कम देना पड़ता है।  कहा जाता है कि  यूके के 15 फीसदी के मुकाबले यहां केवल 4 फीसदी टैक्स लगता है।

PunjabKesari
खबरें तो यह भी है कि  दुबई में अंबानी की नई हवेली उनके 80 मिलियन डॉलर के घर से थोड़ी ही दूर पर स्थित है। बता दें कि इस हवेली से पहले अंबानी परिवार ने  दुबई में बीच साइड विला  खरीदा था, जिसकी कीमत लगभग 640 करोड़ बताई गई थी। खबरें यह भी थी कि पाम जुमेराह बीच पर इस संपत्ति को मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी के लिए खरीदा गया है। ये दुबई की प्रॉपर्टी मार्केट में सबसे महंगी डील में से एक थी। 

PunjabKesari

कहा जाता है कि पाम जुमेराह दुबई के सबसे महंगे इलाकों में से एक है। यहां बहुत बड़े-बड़े  होटल, क्लब, स्पा, रेस्तरां और टावर बने हुए हैं।  इसी इलाके में ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम और शाहरुख खान का भी घर है। बता दें कि पिछले साल, रिलायंस ग्रुप  ने यूके में स्टोक पार्क लिमिटेड को खरीदने के लिए 79 मिलियन डॉलर खर्च किए थे 

PunjabKesari
वहीं दूसरी तरफ मुबंई में स्थित मुकेश अंबानी के घर  'एंटीलिया' की बात की जाए तो यह  धरती का सबसे महंगा घर माना जाता है। एंटीलिया साल 2010 में बनकर तैयार हुआ था, जो 400,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है। इसकी कीमत लगभग एक से दो बिलियन डॉलर है।रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक के पास मंहगी गाड़ियां या घर ही नहीं बल्कि खुद का अपना प्राइवेट प्लेन भी है।


 

Related News