02 MAYTHURSDAY2024 7:20:21 PM
Nari

मुकेश अंबानी की बड़ी मुश्किलें, तीसरी बार बिजनेसमैन को मिली जान से मारने की धमकी

  • Edited By palak,
  • Updated: 31 Oct, 2023 11:08 AM
मुकेश अंबानी की बड़ी मुश्किलें, तीसरी बार बिजनेसमैन को मिली जान से मारने की धमकी

देश के फेमस बिजनेसमैन मुकेश अंबानी इन दिनों मुश्किलों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं। उद्योगपति को हफ्ते में तीसरी बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। इस बार फिरौती वालों ने मुकेश से 400 करोड़ रुपये मांग लिए हैं। हालांकि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मुकेश अंबानी को बीते दिन यानी की 30 अक्टूबर को एक मेल आया जिसमें धमकी देते हुए उनसे मोटी रकम वसुलने की मांग की गई है। आपको बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब उद्योगपति को धमकी मिली है यह लगातार तीसरी बार है जब उन्हें फिरौती के कॉल आए हैं।

एक ही मेल से मिल रही हैं धमकियां 

बीते दिन यानी की 30 अक्टूबर को मुकेश अंबानी को एक मेल आई थी जिसमें फिरौती के लिए 400 करोड़ की रकम मांग ली गई है। इससे पहले भी उन्हें इसी मेल आईडी के जरिए दो बार धमकियां मिल चुकी हैं। पहली मेल 27 अक्टूबर को मेल के जरिए मांगी गई थी जिसमें 20 करोड़ की डिमांड थी वहीं दूसरी बार फिरौती के लिए मेल 28 अक्टूबर को आई थी जिसमें 200 करोड़ रुपये मांगे गए थे। 

PunjabKesari

पुलिस कर रही हैं जांच 

लगातार धमकियां मिलने के चलते पुलिस भी कार्रवाही में जुटी हुई है। अब तक आई जांच की मानें तो जिस मेल आईडी से मुकेश को धमकी मिल रही है वह किसी शादाब खान नाम के व्यक्ति की है यह मेल बेल्जियम से आई हैं। तीनों मामले में ही पुलिस इसकी जांच कर है कि इस व्यक्ति की सही आईडी क्या है? जिस आईडी से मेल आईडी से वह कई फेक तो नहीं है। इसके साथ ही पुलिस बेल्जिमय की मेल प्रोवाइडर कंपनी से भी संपर्क कर रही है और उनसे इस मेल आईडी के बारे में जानकारी निकालने का प्रयास कर रही है।

तीसरी मेल में मांगी बड़ी रकम 

लगातार मिल रही ईमेल के जरिए धमकियों में तीसरी ईमेल में मुकेश के लिए फिरौती की रकम कई गुना बढ़ दी गई है। इस मेल में धमकी का अंदाज भी बदल दिया गया है। ईमेल में लिखा गया है कि तुमने हमारी बात नहीं मानी अब रकम 400 करोड़ हो गई है तुम्हारी सुरक्षा कितनी भी बड़ी क्यों न हो हमारा एक स्नाइपर ही काफी है। 

PunjabKesari

पिछले साल भी मिली थी धमकी 

आपको बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं हो रहा जब मुकेश को जान से मारने की धमकी मिल रही है। इससे पहले भी पिछले साल अक्टूबर 2022 में दक्षिण मुंबई के सर एचएन रिलांयस फाउंडेशन अस्पताल में एक शख्स ने मुकेश को फोन करके उनके परिवार को भी मारने की धमकी दे दी थी। इसके अलावा फोन करने वाले शख्स ने बिजनेसमैन के घर एंटीलिया को भी बम से उड़ा देने की धमकी दे डाली थी।

PunjabKesari

   

Related News