30 APRTUESDAY2024 9:32:23 PM
Nari

शादी के लिए छोड़नी पड़ी थी पढ़ाई, अब जुड़वा बेटियों के साथ दिया 12वीं का एग्जाम

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 21 Jul, 2020 04:58 PM
शादी के लिए छोड़नी पड़ी थी पढ़ाई, अब जुड़वा बेटियों के साथ दिया 12वीं का एग्जाम

सपनों को पूरा करने की कोई उम्र नहीं होती ये साबित कर दिखाया है महाराष्ट्र के चंद्रपुर की रहने वाली कल्पना देवीदास मांडल्वे ने। वो महिला जिसने ये साबित कर दिखाया कि पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती है। महाराष्ट्र की रहने वाली कल्पना ने अपने पढ़ाई करने के सपने को पूरा किया वो भी अपनी दोनों बेटियों के साथ। दरअसल कल्पना ने हाल ही में 12वीं की परीक्षा अपनी दो जुड़वा बेटियों के साथ दी। जिसमें कल्पना ने  58% अंक हासिल लिए। 

कम उम्र में हुई थी शादी

PunjabKesari

खबरों की माने तो कल्पना का हमेशा से पढ़ाई में रूझान था लेकिन बहुत कम उम्र में उनकी शादी हो गई जिसकी वजह से उन्हें पढ़ाई छोड़नी पड़ी लेकिन चाहे कल्पना ने पढ़ाई छोड़ दी हो लेकिन पढ़ाई की लगन कभी नहीं छूटी और कुछ करने का ज्जबा रखने वाली कल्पना ने अपनी बेटियों के साथ ही पढ़ने का सोचा और पहले कल्पना ने 10वीं में इडमिशन ली और परीक्षा पास की औैर अब इसी साल बेटियों के साथ उन्होंने 12वीं की परीक्षा 58 प्रतिशत नंबरों से पास की। वहीं मां की इस सफलता से दोनों बेटियां भी बहुत खुश है और उन्हें अपनी मां की इस सफलता पर गर्व है। 

10वीं फेल होने के मिलते थे ताने 

कल्पना को अकसर 10वीं फेल होने के ताने मिलते थे जिसकी वजह से वो दोबारा पढ़ना चाहती थी और 10वीं की परीक्षा को पास करना चाहती थी और इसी वजह से कल्पना ने एडमिशन लिया और परीक्षा पास भी की। आपको बता दें कि कल्पना आंगनबाड़ी में काम करती है और उनके पति एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। कल्पना का एक ही सपना है कि वो टीचर बने। 


 

Related News