03 JULSUNDAY2022 1:58:02 AM
Nari

शादी के समय मीरा ने नहीं करवाया था कोई फेशियल, सिर्फ अपनाया यह घरेलु नुस्खा

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 05 Jan, 2021 05:05 PM
शादी के समय मीरा ने नहीं करवाया था कोई फेशियल, सिर्फ अपनाया यह घरेलु नुस्खा

शादी के दिन हर दुल्हन खूबसूरत दिखना चाहती है क्योंकि इस खास मौके पर सभी की निगाहें दुल्हा-दुल्हन पर होती है। कुछ लड़कियां खूबसूरत दिखने की चाह में शादी के कुछ दिन पहले ही कई ब्यूटी ट्रीटमेंट करवा लेती हैं लेकिन बाॅलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत ने ऐसा कुछ भी नहीं करवाया था। मीरा ने अपनी शादी के समय पार्लर को छोड़ घरेलू नुस्खों से अपनी त्वचा की देखभाल की थी।

PunjabKesari

चिरौंजी स्क्रब से मीरा ने पाया निखार 

जहां शादी के कुछ दिन पहले से लड़कियां ब्राइडल पैक्स और कास्मेटिक प्रोडक्टस का इस्तेमाल करना शुरू कर देती हैं। वहीं मीरा ने इन सब से दूरी बनाए हुई थी। उन्होंने केमिकल बेस्ड प्रॉडक्ट की जगह चिरौंजी के 'स्क्रब कम बॉडी मास्क' को अपने पूरी शरीर पर इस्तेमाल किया। मीरा ने बताया कि चिरौंजी से बने मास्क को रसोई में रखीं नैचुरल चीजों से तैयार किया जाता है। इसके साथ ही मीरा ने चिरौंजी स्क्रब तैयार करने की रेसिपी भी बताई है...

PunjabKesari

चिरौंजी स्क्रब की सामग्री

- चिरौंजी पाउडर

- दूध 

- मसूर की दाल 

विधि

स्क्रब बनाने के लिए चिरौंजी और मसूर की दाल में दूध मिलाकर उसका पेस्ट तैयर करें। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर 30 मिनट तक लगाकर रखें। जब यह सूख जाए तो हल्के हाथों से रगड़ते हुए इसे उतारें। इस तरह करने से त्वचा में मौजूद डेड सेल्स निकल जाएंगे। 

PunjabKesari

पैच टेस्ट का दिया सुझाव

इसके साथ ही मीरा ने सुझाव देते हुए कहा कि कोई भी ब्यूटी या स्किन केयर टिप्स को इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट जरूर करें। इसके लिए उस फेस पैक या स्क्रब को अपने हाथ की त्वचा पर लगाकर टेस्ट करें कि आपको उससे स्किन पर कोई नुकसान तो नहीं हो रहा। 

गौरतलब है कि मीरा राजपूत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अपने फैंस के लिए ब्यूटी टिप्स, पैरेंटिंग टिप्स, प्रेग्नेंसी के अनुभव शेयर करती रहती हैं। इसके अलावा वह अपने ब्यूटी सीक्रेट की रेसिपी भी फैंस के साथ साझा करती रहती हैं।

Related News