02 MAYTHURSDAY2024 9:00:34 AM
Nari

Cool Wedding Idea: कढ़ाई वाले कार्ड से अपनी शादी को बनाएं यूनिक

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 15 Jul, 2023 03:33 PM
Cool Wedding Idea: कढ़ाई वाले कार्ड से अपनी शादी को बनाएं यूनिक

शादी के रिश्ते में बंधने से पहले दूल्हा-दुल्हन इस दिन को यादगार बनाने के लिए हरसंभव कोशिश करते हैं। वह चाहते हैं कि उनकी शादी सबसे अलग और यादगार रहे। सालों पहले शादी कार्ड का चुनाव करना आसान होता था क्योंकि विकल्प इतने ज्यादा नहीं होते थे, अब तो कार्ड चूज करने में ही इतने दिन निकल जाते हैं।

PunjabKesari
कोई अपनी शादी के कार्ड को  थीम पर बनाना चाहता है तो कोई रंगों को ज्यादा महत्व देते हैं। अब इन दिनों क्रशिंग का खूब चलन देखने को मिल रहा है। यह  शादी के कार्ड और उपहार के लिए बेस्ट ऑपशन है। मैक्सिको की एक प्रतिभाशाली फोटो कढ़ाईकर्ता कटिया हेरेरा इस मामले में अच्छे- अच्छों को मात दे रही है।

PunjabKesari
कटिया हेरेरा ने COVID-19 महामारी के दौरान अपने अपार्टमेंट में हफ्तों तक अलग-थलग रहने के दौरान शिल्प के लिए अपने कौशल और प्यार की खोज की। आज उन्होंने अपनी कलाकारी के जरिए एक अलग पहचान बना ली है। लोग उन्हें अपनी पसंद की फोटो भेजकर  विशेष कढ़ाई डिजाइन बनवाते हैं। 

PunjabKesari
कटिया के कलेक्शन में आपको एक से बढ़कर एक डिजाइन मिल जाएंगे, जिन्हें देखकर विश्वाश ही नहीं होगा सुई- धागों की मदद से इसे तैयार किया गया है।

PunjabKesari

आपको याद हो तो मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी के कार्ड में भी कढ़ाई का काम किया गया था।  आमंत्रण पत्र आम कार्ड जैसा नहीं है बल्कि एक बॉक्स जैसा बनाया गया था। पिंक कलर के बॉक्स पर सोने से कढ़ाई की गई थी।
 

Related News