29 APRMONDAY2024 8:29:57 PM
Nari

जागरण के दौरान दिल्ली के कालकाजी मंदिर में गिरा मंच, भगदड़ में 17 लोग घायल एक महिला की मौत

  • Edited By palak,
  • Updated: 28 Jan, 2024 01:35 PM
जागरण के दौरान दिल्ली के कालकाजी मंदिर में गिरा मंच, भगदड़ में 17 लोग घायल एक महिला की मौत

दिल्ली से एक बेहद ही दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। राजधानी के कालकाजी मंदिर में बीती रात जागरण हुआ। जागरण के दौरान स्टेज गिर गई जिससे 16 लोग घायल हो गए हैं। वहीं इसी बीच एक 45 वर्ष की महिला की मौत भी हो गई है। सुत्रों की मानें तो यह घटना करीब 12:30 के आसपास की है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करके जांच भी शुरु कर दी है। 

अस्पताल में हुए लोग भर्ती 

पुलिस की मानें तो कालकाजी मंदिर में 27 जनवरी को माता का जागरण रखा गया था जिसमें रात के 12:30 बजे 1500-1600 लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसी दौरान भीड़ आयोजकों और वीआईपी परिवारों के बैठने के लिए बनाए गए मंच पर चढ़ गई। मंच पर भीड़ चढ़ने के बाद वह गिर गया इस हादसे में मंच के नीचे बैठे 17 लोगों को चोटें आए हैं। वहीं घायल हुए लोगों को अस्पताल में भी भर्ती करवाया गया है। 

एक महिला की मौत 

पुलिस ने बताया कि इस हादसे में 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। हालांकि महिला को अस्पताल भी ले जाया गया लेकिन वहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है। हालांकि अभी तक इस महिला की कोई पहचान नहीं हो पाई है। 

बी पराक को देखने गए लोग 

रिपोर्ट्स की मानें तो इस जागरण में बॉलीवुड के फेमस सिंगर बी प्राक पहुंचे थे। उन्हें देखने के लिए भीड़ जमा हो गई थी इस दौरान मंदिर में भी भगदड़ मच गई। वहीं बी प्राक ने अपने इंस्टा स्टोरी में एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि - 'बहुत ही दुख हुआ, बहुत ही मायूस हूं, दुखी मन से ऐसा लग रहा है क्योंकि पहली बार मैंने ऐसा देखा है अपने सामने होते हुए और जहां पर मैं गा रहा हूं बहुत दुख की बात है जिनको लगी है चोटें आई हैं मैं उम्मीद करता हूं कि सब जल्दी ठीक हो जाएं। मैनेज करने वाले लोगों को इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए था।'

PunjabKesari

पुलिस ने दर्ज की एफआई आर 

इस मामले में पुलिस ने 337/304 ए/188 आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। मौके पर टीम बुलाकर छानबीन भी करवाई गई है जो लोग घायल हुए हैं उन सभी के हालात स्टेबल हैं इनमें से कुछ लोगों के शरीर के अलग-अलग भाग में भी फ्रैक्चर हुआ है।
 

Related News