29 APRMONDAY2024 4:02:05 AM
Nari

प्यार, शादी और फिर जुदाई... इस वजह से ‘काका ‘और डिंपल के बीच बढ़ गई थी दूरियां

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 26 Aug, 2022 11:36 AM
प्यार, शादी और फिर जुदाई... इस वजह से ‘काका ‘और डिंपल के बीच बढ़ गई थी दूरियां

फिल्म इंडस्ट्री में शादी और तलाक दोनों ही आम बात हो गई है। सेलिब्रिटीज जितना अपनी लवलाइफ को लेकर सुर्खियां बटोरते हैं उतना ही वह अपने टूटते रिश्तों को लेकर भी चर्चाओं में रहते हैं। वैसे तो यहां तलाक लेने वालों की लिस्ट बहुत लंबी है, लेकिन आज हम आपको उस फेमस कपल के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने प्यार से अपने रिश्ते की शुरूआत की थी फिर शादी तक लेकर गए, लेकिन अपने रिश्ते को जिंदगी भर संभाल नहीं पाए।

PunjabKesari
राजेश खन्ना से 15 साल छोटी थी डिंपल

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना और उनकी एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया की जिनका रिश्ता ज्यादा चल नहीं सका। डिंपल ने अपने से 15 साल बड़े राजेश खन्ना के साथ भी लव मैरिज की थी पर कुछ सालों बाद वह अपने पति से अलग हो गई और अपनी दोनों बेटियों के साथ घर छोड़कर चली गई। बेशक, ये दोनों अलग-अलग रहे लेकिन कभी एक-दूसरे को तलाक नहीं दिया। 


राजेश खन्ना की फिल्में होने लगी थी फ्लॉप

डिंपल ने सालों बाद अएक इंटरव्यू में बताया था कि- राजेश खन्ना से शादी करना मेरा सबसे बड़ा फैसला था और इतनी खुशी मुझे फिल्मों की सफलता से भी नहीं मिलती थी जितनी राजेश खन्ना को हां कहकर उस एक पल में मिली थी। कहा जाता है कि शादी के कुछ सालों बाद राजेश खन्ना का नेचर काफी बदल गया था। राजेश खन्ना की फिल्में 70 के दशक के अंत में और 80 के दशक की शुरुआत में फ्लॉप होने लगीं। उस दौर में उन्हें शराबी कहा जाने लगा और वह फिल्मों के फ्लॉप होने से काफी दुखी थे। वैसे तो  डिंपल ने हमेशा अपने पति को सपोर्ट किया लेकिन दोनों के बीच दूरियां बढ़ती जा रही थी। 

PunjabKesari
राजेश खन्ना और टीना मुनीम का रहा था अफेयर

इसी बीच राजेश खन्ना की जिंदगी में टीना आ गई। टीना मुनीम ने राजेश खन्ना के साथ कुल 11 फिल्में की थीं और उनके अफेयर की खबरें दिन प्रतिदिन बढ़ती चली जा रही थीं।दोनों फिल्मों की आउटडोर शूटिंग में साथ जाने लगे। डिंपल कपाड़िया इस बात से खुश नहीं थीं और दिन प्रतिदिन टूटती चली जा रही थीं। आखिर में वह बिना किसी को कुछ बताए अपनी बेटियों ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना को लेकर   राजेश खन्ना के घर को छोड़कर चली गई थी।

PunjabKesari
1984 में राजेश से अलग हो गई थी डिंपल

कहा जाता है कि जब डिंपल ने 1984 में राजेश का घर छोड़ा था तो टीना, राजेश के साथ लिव-इन में रहने उनके घर में शिफ्ट हो गई थीं। कहा यह भी जाता है कि डिंपल ने भी काम करने की इच्छा जताई थी लेकिन राजेश खन्ना ने उन्हें घर पर ही रहकर दोनों बच्चियों को संभालने के लिए कहा।  उन दोनों के अलग होने का यह भी बड़ा कारण था। खबरों की मानें तो अंतिम वर्षों में राजेश खन्ना ने डिंपल से अपनी हर गलितयों के लिए माफी भी मांगी थी। जब वह बहुत बीमार थे तब डिंपल कपाड़िया उनकी देखभाल के लिए आशीर्वाद में रहने आ गई थी।

PunjabKesari
दूसरी शादी नहीं करना चाहती थी डिंपल

पति से अलग होने के बाद डिंपल ने कहा था, 'हमारे घर से खुशी उसी दिन चली गई थी जिस दिन मैंने राजेश से शादी की थी। दूसरी शादी के सवाल पर उन्होंने कहा था कि-  मुझे दूसरी शादी करने की क्या ज़रूरत? एक बार कर ली वही बहुत है। उन्होंने राजेश खन्ना को लेकर यह भी कहा था कि वह मेरी बच्चियों के पिता हैं और मेरी ज़िन्दगी का अटूट हिस्सा हैं। वह मेरे लिए कभी गैर-ज़रूरी हो ही नहीं सकते।

PunjabKesari

आखिरी समय तक राजेश खन्ना के साथ रही डिंपल 

काका से अलग होने के दो साल बाद डिंपल ने 'सागर' फिल्म से वापसी की और इसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आईं। इसके बाद उनकी नजदीकियां सनी देओल के साथ बढ़ने लगी। दोनों 11 साल तक रिलेशन में रहे। कहा जाता है कि सनी अपनी पत्नी को तलाक देकर डिंपल के साथ शादी करने को तैयार नहीं हुए।  इसी वजह से 27 साल तक राजेश खन्ना से अलग रहने के बाद भी डिंपल कपाड़िया ने उनसे तलाक नहीं लिया था। वहीं, राजेश खन्ना के आखिरी समय में डिंपल उनके साथ रहीं।  
 

Related News