05 MAYSUNDAY2024 6:30:06 AM
Nari

गर्मियों में करें लाइट मेकअप, धूप में भी Glow करेगा चेहरा

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 29 May, 2021 05:39 PM
गर्मियों में करें लाइट मेकअप, धूप में भी Glow करेगा चेहरा

गर्मी में पसीने के कारण मेकअप लंबे समय तक टिक नहीं पाता। जिनकी स्किन ऑयली हो उनके लिए तो और भी मुश्किल हो जाती है। पसीना आने से मेकअप फैलने लगता है जिस वजह से चेहरा खराब दिखने लगता है। मेकअप ऐसा होना चाहिए कि आपकी लुक एक दम नेचुरल दिखे। इसलिए ऐसे मौसम में हल्का मेकअप ही करना चाहिए। आज हम आपको लाइट मेकअप के कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जो भरी गर्मी में भी आपका मेकअप बहने नहीं देंगे।

मेकअप बेस

मेकअप करने से पहले चेहरे को बेस देना बहुत जरुरी होता है। आपका बेस जितना परफेक्ट होगा, आपका मेकअप उतना ही अच्छा और नेचुरल दिखाई देगा।

PunjabKesari

कंसीलर

अगर गर्मियों में फाउंडेशन लगा रही हैं तो ऐ़सा न करें। फाउंडेशन चेहरे को हेवी दिखाता है। इसलिए फाउंडेशन की जगह कंसीलर का इस्तेमाल करें। यह चेहरे के दाग-धब्‍बों को छुपाकर बेदाग त्वचा देगा। गर्मियों में सिंपल लुक के लिए लिक्‍विड कंसीलर का ही इस्तेमाल करें।

ब्‍लश

लाइट मेकअप के लिए सिर्फ ऊपर के गालों पर ब्‍लश लगाएं। ध्यान रखें ब्लश ज्यादा डार्क न लगाएं। समर लुक के लिए लाइट ब्लश अप्लाई करें। 

PunjabKesari

काजल

लाइट मेकअप के हिसाब से काजल भी हल्‍का अप्लाई करें। काजल भी ऐसा इस्तेमाल करें जो पसीना आने पर फैले नहीं। 

लिपस्टिक

गर्मियों में कोशिश करें लिपस्टिक की जगह लिप ग्‍लॉस ही लगाएं। इस मौसम में न्‍यूड कलर की लिप ग्‍लॉस आपके लुक को परफेक्ट बनाएगी। 

PunjabKesari

Related News