04 MAYSATURDAY2024 12:22:42 PM
Nari

Aamir Khan को छोड़ने के बाद कैसे चल रही है Reena Dutta की लाइफ?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 04 Jan, 2024 01:06 PM

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की बेटी इरा खान की शादी हो चुकी है। उन्होंने फिटनेस ट्रेनर नूपुर शिखरे से शादी की हैं। ईरा आमिर की पहली बीवी रीना दत्ता से हुई थी। बेटी की शादी में सारा परिवार एक साथ नजर आ रहा है लेकिन इस पैकेज में हम आमिर खान की मैरिड लाइफ के बारे में बात करेंगे।

आमिर की हुई थी दो शादियां

आमिर खान ने दो शादियाँ की थी पहली रीना दत्ता और दूसरी किरण राव से हालांकि अब वह दोनों को ही तलाक दे चुके थे। रीना आमिर का पहला प्यार था इसलिए उन्हें छोड़ना आमिर के लिए आसान नही था। इस बारे में आमिर ने खुद एक interview में बताया था। आमिर खान और रीना दत्ता की शादी लंबा टाइम चली लेकिन जब आमिर ने रीना को तलाक दिया तो वो कही ग़ायब ही हो गई थी। चलिए आपको ये भी बताते हैं कि वो क्या करती है और कहां रहती हैं?

PunjabKesari

रीना और आमिर के दो बच्चे

इस शादी से रीना आमिर के दो बच्चे हुए। उन्हें आयरा नाम की बेटी और जुनैद नाम का एक बेटा है। दोनों की लव स्टोरी काफ़ी फिल्मी रही है। वह एक दूसरे के पड़ोसी थे और एक वो वक्त भी था जब दोनों एक-दूसरे को घंटो बस देखते ही रहते थे। एक दिन आमिर खान से रहा नहीं गया और उन्होंने रीना से अपने दिल की बात कह दी लेकिन रीना ने उनके प्रपोजल को स्वीकार नहीं किया हालांकि इसके बाद आमिर ने कुछ दफा फिर ट्राई मारा लेकिन हर बार उधर से जवाब ना में ही आया। आमिर लगभग इसे ना समझ ही चुके थे कि फिर रीना ने अपने दिल की बात कह दी कि वह आमिर से प्यार करती हैं।

PunjabKesari

दोनों ने शादी की बच्चे हुए, सब सही चल रहा था कि अचानक दोनों के तलाक की खबर आई कि दोनों 16  साल बाद आपसी सहमति से तलाक ले रहे हैं। दोनों अच्छे दोस्त है । आमिर और रीना के बीच अच्छी बॉन्डिंग है इसके बाद आमिर ने दूसरी शादी कर ली। यही नहीं आमिर खान की दूसरी पत्नी किरण राव के साथ भी रीना की बॉन्डिंग अच्छी है।

फिल्म प्रोड्यूसर रही है रीना दत्ता

रीना दत्ता की बात करें तो बता दें कि वह एक फिल्म प्रोड्यूसर रही हैं हालांकि ये बात बहुत कम लोग जानते हैं क्योंकि रीना लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं उन्हें पेंटिंग्स का शौक है और वह अब पेंटिंग्स करती हैं। वह कई  आर्ट गैलरीज भी लगती रहती हैं। इसके अलावा आमिर खान से अलग होने के बाद उन्होंने ये तय किया था कि वे वो सब करेंगी जो अपने जीवन में करना चाहती हैं। भले ही वह लाइमलाइट से दूर हैं लेकिन वह बिंदास लाइफ जी रही हैं उन्होंने स्विमिंग और स्क्वैश सीखा।

PunjabKesari

जैसे की हमने पहले बताया कि पत्नी रीना से अलग होना आमिर खान के लिए आसान नहीं था। आमिर खान ने करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण 6 में बताया था कि रीना दत्ता से डिवोर्स लेने के बाद उन्हें बहुत समय तक ट्रॉमा से गुजरना पड़ा था। आमिर ने कहा, 'रीना और मेरी शादी को 16 साल हो गए थे जब हम अलग हुए, तो यह हमारे और हमारी फैमिली के लिए बहुत दर्दनाक था। रीना और मैंने एक-दूसरे के लिए कभी प्यार या सम्मान को कम नहीं होने दिया'

'मैं रीना को धन्यवाद देता हूं'

अपनी पत्नी की तारीफ में एक्टर ने आगे कहा था, ‘मैं रीना को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे अपनी जिंदगी में रहने का मौका दिया जब हमारी शादी हुई थी, तब हम बहुत यंग थे. इसका मतलब ये नहीं था कि मैंने रीना का सम्मान नहीं किया या फिर रीना के प्रति मेरा प्यार कम रहा. वह वास्तव में अद्भुत इंसान हैं।

PunjabKesari

बता दे कि फ़िलहाल आमिर खान फ़िल्मों से दूर हैं। पिछली बार फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आए थे, जो फ्लॉप रही । अब उन्होंने कुछ समय के लिए एक्टिंग से दूर होने का फैसला किया है।
 

Related News