15 AUGMONDAY2022 9:48:46 PM
Nari

ऐसा बुरा दिन जिसने मुमताज की पैरों तले खिसका दी थी जमीन, जानिए आज कहां है एक्ट्रेस?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 01 Jul, 2022 04:40 PM

शर्मीली अदाओं और चुलबुले स्वभाव से फैंस का दिल जीतने वाली मुमताज आज कहां है और किस हाल में हैं? इस बारे में जानने की उत्सुकता फैंस में बनी ही रहती है। बता दें कि हाल ही में मुमताज अपनी सेहत को लेकर सुर्खियो में आई थी, वह कई दिनों से अस्पताल में थी और अस्पलात से जैसे ही वह घर लौंटी उन्होंने इस बारे में अपने चाहने वालों को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वह एक खास तरह की बीमारी से जूझ रही हैं। इसी के साथ मुमताज ने अपनी जिंदगी के वो राज भी बता दिया जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया। यह राज उनके एक्सट्रा मैरिटल अफेयर से जुड़ा था तो चलिए आज के पैकेज में मुमताज की जिंदगी के कुछ अनसुने पहलू ही आपको बताते हैं। 

दारा सिंह के साथ हिट हुई मुमताज की जोड़ी 

मुमताज चाइल्ट आर्टिस्ट के तौर पर ही इंडस्ट्री में आ गई थी। 60 के दशक में मुमताज ने फिल्मों में छोटे-मोटे रोल से शुरुआत की थी लेकिन उन्हें यकीन था कि एक दिन उनकी किस्मत बदलेगी और ऐसा हुआ भी। साल 1958 में 11 साल की उम्र में फिल्म सोने की चिड़िया से उन्होंने डेब्यू किया था लेकिन उनकी जोड़ी हिट हुई दारा सिंह के साथ। दारा सिंह जैसे बुलंद और मंझे हुए कलाकार के साथ उस दौर में अभिनेत्रियां काम करने से कतराती थी लेकिन मुमताज ने उनके साथ एक-दो नहीं बल्कि 16 फिल्में की और 16 में से 10 फिल्में उनकी हिट हो गई जिससे वह टॉप हीरोइन बन गई।

PunjabKesari

1974 में रचाई शादी 

सिर्फ दारा सिंह ही नहीं, उनकी जोड़ी सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ भी खूब जमी, दोनों ने कई हिट फिल्में दी। दोनों की जोड़ी को फैंस का काफी प्यार भी मिला हालांकि रियल लाइफ में भी इनकी जोड़ी बनते बनते रह गई। राजेश खन्ना मुमताज को पसंद करते थे लेकिन अभिनेत्री ने साल 1974 में उद्योगपति मयूर माधवानी से शादी रचाकर सबको हैरान कर दिया और अपना टॉप का करियर छोड़कर पति के साथ हमेशा के लिए विदेश चली गई हालांकि राजेश नहीं चाहते थे कि मुमताज इतनी जल्दी शादी करें। एक तरफ राजेश का दिल टूटा दूसरी तरफ रील लाइफ जोड़ी भी टूटी। वैसे उनके अफेयर के चर्चे शम्मी कपूर के साथ रहे शम्मी मुमताज से शादी करना चाहते थे लेकिन एक शर्त पर जो मुमताज को मंजूर नहीं थी। दरअसल वह चाहते थे कि मुमताज शादी के बाद फिल्मों में काम ना करें। 

PunjabKesari

खैर हाल ही में एक वेबसाइट के जरिए एक्ट्रेस ने अपने शादी के बाद अफेयर पर बातचीत की जो उन्होंने अपने पति मयूर माधवानी के अफेयर के बाद किया था।

उन्होंने कहा कि, 'आदमियों के लिए अफेयर करना आसान होता है। मेरे पति के नहीं थे, सिर्फ एक के अलावा। मैं उनकी इज्जत करती हूं क्योंकि उन्होंने खुद इस बारे में मुझे बताया था। मेरे पति को यूएस में एक लड़की पसंद आ गई थी। उन्होंने मुझसे कहा था कि तुम मेरी पत्नी हो। मैं तुमसे प्यार करता हूं और करता रहूंगा। मैं तुम्हें कभी नहीं छोडूंगा।'

PunjabKesari

आगे एक्ट्रेस ने कहा, 'आज यह सब हमारे लिए भूली हुई कहानी है। मेरे पति ने मुझे कभी किसी चीज की दिक्कत नहीं आने दी। मैं रानी की तरह रही हूं।'  

अपने अफेयर के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, 'पति के अफेयर के बाद मैं अकेला फील करने लगी थी। मुझे बहुत बुरा लगा तो मैं भारत आ गई। यहां मेरा अफेयर हो गया लेकिन वो सीरियस नहीं था। वो बस कुछ पल का फेज था, जो जल्दी ही खत्म हो गया था।'

नहीं रही मैरिड लाइफ अच्छी 

भले ही उनकी मैरिड लाइफ काफी अच्छी रही हो लेकिन एक समय मुमताज की जिंदगी में बुरा दिन भी आया जब उन्हें मालूम हुआ कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है। इस बात की जानकारी मुमताज को थोड़ी देर से हुई थी लेकिन जल्द ही उनका कैंसर का इलाज शुरू हुआ और कीमोथेरेपी की वजह से मुमताज की हालत ज्यादा खराब हो गई। उनके सारे बाल झड़ गए थे, यहां तक कि पलकें और भौहें भी। वह घर से निकलने में डरने लगी थीं। एक इंटरव्यू में मुमताज ने बताया था कि, 'बाल झड़ने की वजह से मैं गंजी हो गई थी। मेरे पति मेरे लिए विग लेकर आते थे जिन्हें मैं पहनने के लिए मजबूर थी लेकिन मैं उन्हें पहनना अवॉइड करती थी और स्कार्फ पहनती थी।' लेकिन मुमताज ने इस बीमारी से जंग जीत ली और एकदम स्वस्थ हो गई।

PunjabKesari

2020 में आई निधन की झूठी खबर 

साल 2020 में एक बार फिर मुमताज के निधन की खबर आई जिसे लोगों ने सच मान लिया था बाद में मुमताज की बेटी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से मुमताज का एक वीडियो शेयर किया। जिसमें मुमताज बोल रही थीं कि, 'दोस्तों, मैं आप सभी से बहुत प्यार करती हूं। देखिए, मैं मरी नहीं हूं, मैं जिंदा हूं। लोग जितना कह रहे हैं, मैं उतनी बुढ्ढी नहीं हूं। आपकी दुआओं की वजह से मैं अभी भी अच्छी-खासी दिखती हूं।' 

PunjabKesari

फिलहाल, अब मुमताज एकदम स्वस्थ हैं और वो मुंबई से दूर लंदन में अपने परिवार के साथ रह रही हैं। मुमताज की दो बेटियां हैं और फिरोज खान के बेटे फरदीन खान उनके दामाद है। आपको हमारा ये पैकेज कैसा लगा हमें बताना ना भूलें। 
 

Related News