27 APRSATURDAY2024 10:37:51 AM
Nari

शादी में नहीं आएगी कोई भी परेशानी, लहंगा खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

  • Edited By palak,
  • Updated: 15 Nov, 2022 03:53 PM
शादी में नहीं आएगी कोई भी परेशानी, लहंगा खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

शादी का सीजन एक बार फिर से शुरु हो चुका है। ऐसे में लड़कियों की सबसे पहली चाहत यही होती है कि वह अपनी शादी में सबसे यूनिक और खूबसूरत दिख सके। खासकर दुल्हन का लहंगा और इसके द्वारा पहनी गई ज्वेलरी ब्राइडल की खूबसूरती पर चार चांद लगाती है। परंतु अगर दुल्हन के लहंगे में कोई कमी हो तो सारी खूबसूरती फीकी पड़ जाती है। लहंगा खरीदते समय अगर दुल्हन से एक भूल हो जाए तो सारी शादी में प्रॉब्लम हो सकती है। ऐसे में लहंगा खरीदने से पहले आपको कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

हाइट के हिसाब से खरीदें लहंगा 

आप हमेशा लहंगा अपनी हाइट, रंग और बॉडी की शेप के अनुसार ही चयन करें। जरुरी नहीं है कि अगर कोई लहंगा आपको देखने में अच्छा लग रहा है तो वह आप पर भी सूट करे। इसलिए लहंगा खरीदने से पहले उसे पहनकर जरुर देखे। इससे आपको शादी वाले दिन कोई परेशानी नहीं होगी। 

PunjabKesari

ज्यादा लंबी हाइट वाली दुल्हन 

अगर आपकी हाइट लंबी है और शरीर बहुत ही पतला है तो आप ज्यादा घेरे वाला लहंगा न खरीदें। इससे आपकी हाइट भी लंबी नहीं लगेगी और आप पतली भी कम लगेंगी। 

साफ रंग वाली लड़कियों के लिए लहंगे 

अगर आपका रंग साफ है तो आप ज्यादा परेशान न हो। लाइट और डार्क कलर के लहंगे आप शादी में ट्राई कर सकती हैं। पिंक, पीच, लाइट ग्रीन और ज्यादा डार्क शेड्स लहंगे आप शादी में पहन सकती हैं। 

PunjabKesari

कम हाइट वाली गर्ल्स 

अगर आपकी हाइट कम है और शरीर भारी है तो आप घेरदार लहंगा न खरीदें। इससे आपकी हाइट और भी ज्यादा कम लगेगी।

लंबी हाइट वाली गर्ल्स 

अगर आपका शरीर भारी है और हाइट लंबी है तो आप ज्यादा फीटिंग वाला लहंगा खरीदें। इससे आप पतली दिखेंगी। ब्लाउज की बाजू भी लंबी रखें इससे आप और भी सुंदर लगेंगी। ये आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगा देंगे। 

PunjabKesari

लेटेस्ट डिजाइन

इन सब बातों के अलावा आप लहंगा हमेशा ट्रैंड के अनुसार ही चूज करें। इससे आप अप-टू-डेट दिखेंगी। आप अच्छी ड्रेस खरीदने के लिए इंटरनेट की मदद भी कर सकती हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस के फैशन से भी आप आइडिया ले सकती हैं। 

कलर पैटर्न 

कलर पैटर्न का भी आप खास ध्यान रखें। लहंगा खरीदते समय जरुरी है कि आप अपनी स्किन के अनुसार ही लहंगे का रंग चुनें। इससे आप शादी में और भी ज्यादा स्टाइलिश दिखेंगी। ब्राइडल लुक में स्टाइलिश दिखने के लिए आप कलर फाइनल अपने रंग के अनुसार ही करें। 

PunjabKesari

Related News