23 JUNSUNDAY2024 2:28:32 AM
Nari

'प्री-वेडिंग क्रूज़ पार्टी थी आपत्तिजनक और गलत...' जानें अंबानी परिवार से क्यों नाराज हुए इटली के लोग

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 12 Jun, 2024 11:09 AM
'प्री-वेडिंग क्रूज़ पार्टी थी आपत्तिजनक और गलत...' जानें अंबानी परिवार से क्यों नाराज हुए इटली के लोग

कई बार हम अपने जश्न में इतना खो जाते हैं कि हम यह देख ही नहीं पाते कि सामने वाले को क्या परेशानी हो रही है। अंबानी परिवार के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले इटली में दमदार प्री-वेडिंग पार्टी का आयोजन किया गया। हालांकि इस पार्टी के बाद इटली के लोग अंबानी परिवार से काफी नाराज हैं, उनका कहना है कि इससे उनकी रोजमर्रा की जिंदगी में बाधा उत्पन्न हुई है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ambani Family (@ambani_update)

 

इटली के खूबसूरत तटीय शहर पोर्टोफिनो और जेनोआ हाल ही में एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी से पहले के भव्य समारोह का गवाह बना था। ऐसे में स्थानीय लोग, पर्यटक और रेस्टोरेंट मालिक भव्य विवाह-पूर्व समारोह के बाद की स्थिति से नाराज़ हैं। रिपोर्ट के अनुसार, पूरे खाड़ी को बंद करना और तेज़ आवाज़ में संगीत बजाना निवासियों को पसंद नहीं आया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ambani Family (@ambani_update)


 इटली के लोगों ने "अपमानजनक और बुरे व्यवहार" की शिकायत भी की है। टाइम्स यूके की रिपोर्ट के अनुसार अंबानी परिवार की पार्टी के लिए पोर्टोफिनो की पूरी खाड़ी को किराए पर दे दिया गया था, जिससे आम लोगों के लिए इस क्षेत्र काे बंद कर दिया गया था। ऐसे में एक यूजर ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा था- "कई अरबपति यहां पार्टी करने आए हैं, लेकिन किसी ने भी शहर के मुख्य भाग तक पहुंच को कभी नहीं छीना है। वे खुद को क्या समझते हैं? वे बस आकर पार्टी नहीं कर सकते, और लोगों के लिए अपने दैनिक काम करना मुश्किल नहीं बना सकते,"।


वहीं एक होटल के मैनेजर ने टाइम्स यूके को बताया- "हमें इवेंट से सिर्फ़ 20 दिन पहले 10,000 यूरो की पेशकश की गई थी।मुझे यह अपमानजनक, बदतमीज़ी भरा और गलत लगता है। मुझे अपने ग्राहकों और एक शानदार इतिहास की रक्षा करनी है। "  वहीं टूर गाइड, व्यवसाय और निवासियों ने समान रूप से अपनी आजीविका और दैनिक दिनचर्या को धन के दिखावटी प्रदर्शन से बाधित होने पर अपनी निराशा व्यक्त की।

PunjabKesari
हालांकि सभी इतालवी लोगों ने इसका विरोध नहीं किया है, कुछ लोगों ने अंबानी परिवार का बचाव भी किया है।एक यूजर ने लिखा, "अंबानी परिवार ने पोर्टोफिनो में उन जगहों पर मुफ्त में कब्जा नहीं किया। उन्होंने अनुरोध किया और नगरपालिका ने जो मांगा, उसका भुगतान किया फिर उस पैसे का इस्तेमाल पोर्टोफिनो समुदाय के लाभ के लिए किया जाना चाहिए।

Related News