03 MAYFRIDAY2024 10:01:20 PM
Nari

जानिए कौन है और क्या करती हैं बॉबी देओल की Lady Love तान्या देओल?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 25 Feb, 2022 05:33 PM

बॉलीवुड के हैंडसम स्टार बॉबी देओल एक बार फिर से अपनी लुक और एक्टिंग से लोगों का दिल जीत रहे हैं। लंबे समय के ब्रेक के बाद बॉबी ने पर्दे पर शानदार वापिसी की है। सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि कई स्टार्स भी उनके फैन हैं उन्हीं में शामिल हैं एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा जिन्हें अपने फेवरेट एक्टर के साथ काम करने का मौका मिल रहा है।जी हां, बॉबी देओल और सान्या मल्होत्रा इन दिनों अपनी फिल्म लव होस्टल की प्रमोशन में बिजी है। इस फिल्म में विक्रांत मैसी भी है। बॉबी की तारीफों के पुल बांधते हुए सान्या ने कहा कि वह काफी अच्छे इंसान है जिनके अंदर बच्चों जैसा दिल है।

 

बॉबी देओल शुरू से ही अपनी हैंडसम लुक के लिए फेमस रहे हैं। उनका असली नाम विजय सिंह देओल है। बॉबी देओल ने अपना एक्टिंग डेब्यू साल 1995 में आई फिल्म ‘बरसात’ से किया था। उनकी इस फिल्म ने एक्टर को ‘फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवार्ड’ दिलाया।

 

इंडस्ट्री में आते ही उन्होंने लोगों को अपना दीवाना बना लिया था खासकर फीमेल फैंस को लेकिन बॉबी खुद किसी ओर के दीवाने रहे। पहली फिल्म के महज एक साल बाद शादी भी कर ली लेकिन क्या आप जानते हैं वो लड़की कौन थी? जो बॉबी के दिल को चुरा ले गई थी तो बता दें कि वो कोई और नहीं बल्कि बॉबी की पत्नी तान्या आहूजा ही है।

PunjabKesari

बॉबी को पहली ही नजर में तान्या से प्यार हो गया था जब उन्होंने तान्या को एक रेस्टोरेंट में देखा था। वह तान्या की ब्यूटी को देखकर ऐसा अट्रैक्ट हुए कि तान्या के आगे अपना दिल हार बैठे। तान्या भले ही एक्ट्रेस नहीं है लेकिन उनकी खूबसूरती किसी दीवा से कम नहीं है। फिर क्या मुलाकातें प्यार में बदली और साल  1996 में दोनों ने शादी कर ली थी। साल 2002 में वह बेटे आर्यमन और साल 2004 में बेटे धरम के पैरेंट्स बने।

 

बॉबी आज भी उतना ही लगाव और प्यार तान्या से करते हैं, जितना पहली बार तान्या को देखकर उन्हें आया था। बॉबी ने सालगिरह के 25 साल होने पर एक पोस्ट शेयर किया था जिसमें उन्होंने पत्नी तान्या पर प्यार लुटाते कहा था कि 'मेरा दिल, मेरी आत्मा। तुम मेरे लिए पूरी दुनिया हो। मैं तुम्हें हमेशा और हमेशा प्यार करता रहूंगा। हैप्पी एनिवर्सरी।' पोस्ट काफी वायरल हुई थी और लोगों ने जमकर दोनों को प्यार दिया था।

PunjabKesari

चलिए आपको बताते हैं कि तान्या देओल है कौन?

तान्या, काफी रिच फैमिली से ताल्लुक रखती हैं वह दिवंगत मल्टी मिलेनियर बैंकर देवेंद्र आहूजा की बेटी हैं, जो सेंचूरियन बैंक के प्रमोटर और 20th सेंचुरी फाइनेंस कंपनी के MD थे। तान्या के एक भाई विक्रम आहूजा और बहन मुनीशा हैं।

 

फिल्‍मों के अलावा जहां बॉबी देओल, अपना रेस्‍त्रां और बैंक्‍वेट का बिजनेस चलाते हैं, तान्या खुद भी एक सफल बिजनेसवुमन हैं। वह पेशे से एक इंटीरियर डिजाइनर हैं जो विशेष  रूप से फर्नीचर डिजाइनिंग का काम करती हैं। तान्या फिल्म जुर्म और नन्हे जैसलमेर में एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में भी काम कर चुकी हैं। अपने काम में वह बेहद फेमस हैं लेकिन तान्या मीडिया से दूर रहना ही पसंद करती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी नेटवर्थ की बात करें तो वह 20 मिलियन डॉलर यानि 136 करोड़ के करीब है जबकि बॉबी देओल की नेटवर्थ 7 मिलियन डॉलर है।

 

PunjabKesari

कहा जाता है कि जब बॉबी का करियर डग-मगाया तो उस समय तान्या ही थी जो पिलर बनकर पति के साथ खड़ी रही और बॉबी को पूरा सपोर्ट दिया।

 

एक इंटरव्यू में बॉबी ने कहा था, 'मेरी वाइफ मेरी ताकत की पिलर की तरह रही हैं। मेरे उतार-चढ़ाव में वो मेरे साथ खड़ी रही हैं, उन्होंने मुझ पर भरोसा किया। आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट किया जिसने मुझे आज यहां तक पहुंचाया। मैं काफी लकी हूं जो मेरी उनसे शादी हुई है।'

 

पति का तारीफ करते हुए तान्‍या ने कहा था, 'बॉबी बहुत केयरिंग हैं। वह बहुत इमोशनल हैं। वह आपकी छोटी-छोटी चीजों का भी खयाल रखते हैं। वह एक अच्‍छे पति और बहुत ही अच्‍छे पिता हैं। जब वह घर पर होते हैं तो आज भी बच्‍चों के साथ खेलते रहते हैं।'

 

बॉबी रेस्त्रां में उस दिन अपने दोस्‍तों के साथ खाना खाने पहुंचे थे जहां उन्होंने तान्या को देखा था लेकिन वह ना तो उनका नाम जानते थे ना पता। किसी तरह होटल वालों और वहां आए लोगों से बॉबी ने मिस्ट्री गर्ल का पता लगाया फोन नंबर लिया लेकिन तान्या ने मिलने से मना कर दिया था लेकिन बॉबी ने मनाना जारी रखा और इस तरह तान्या डेट के लिए मान गई। बॉबी ने शादी का प्रपोज भी बड़े रोमांटिक अंदाज में किया वह उन्हें उसी इटैलियन रेस्‍त्रां ले गए, जहां उन्‍होंने पहली बार उन्हें देखा था। वही टेबल, वही कर्सी। बॉबी ने तान्‍या को प्रपोज किया, पूछा- क्‍या तुम मुझसे शादी करोगी? तान्‍या सरप्राइज्‍ड थीं और उनका जवाब था हां।

 

PunjabKesari

जब दोनों की शादी तो आहूजा फैमिली के बीच काफी विवाद हो गया था दरअसल, देवेंद्र का अपनी से आधी उम्र की एयर होस्टेस के साथ अफेयर की खबरें सामने आई थी। अफेयर के चलते देवेंद्र अपने आलीशान घर को छोड़कर नरिमन पॉइंट स्थित कफ परेड अपार्टमेंट में रहने लगे थे। देवेंद्र की वाइफ ने उन्हें छोड़ दिया था और उनके बच्चे विक्रम और मुनीशा ने भी पिता से दूरी बना ली थी। उस समय सिर्फ तान्या और बॉबी ने ही देवेंद्र का साथ दिया था।

 

साल 2010 में देवेंद्र ने न्यूजपेपर में पब्लिक नोटिस के जरिए अपने बेटे विक्रम आहूजा को सारी जायदाद से बेदखल करने की जानकारी दी थी। खबरों में ऐसा दावा किया गया था कि देवेंद्र ने अपनी पूरी 300 करोड़ की प्रॉपर्टी अपनी बेटी तान्या के नाम कर दी थी। वहीं खबरें ऐसी भी आई थी कि साल 2010 तक देवेंद्र अपने दामाद के डूबते करियर को बचाने के लिए उनकी मूवीज पर पैसे लगा रहे थे।

 

अगस्त 2010 में देवेंद्र आहूज का निधन हो गया था तो बॉबी ने ही अपने ससुर का अंतिम संस्कार किया था। उनके बेटे को पिता का अंतिम संस्कार करने की अनुमति नहीं दी गई थी।

PunjabKesari

 

एक इंटरव्यू में विक्रम ने कहा था, “मैं टूट चुका हूं। मुझे मेरे अंकल ने बताया कि मेरी बहन तान्या के कहने पर मुझे मेरे पिता का अंतिम संस्कार नहीं करने दिया गया। हमारे प्रोफेशनल अलगाव थे, लेकिन पर्सनल कभी नहीं थे। वो मेरे पिता थे और मैंने उन्हें अपने पूरे दिल से प्यार किया था।” उन्होंने यह भी कहा था कि पिता का तान्या और बॉबी की ओर ज्यादा झुकाव था और अपना हक़ पाने के लिए उन्होंने कोर्ट में कानूनी लड़ाई का सहारा लिया था।

 

हालांकि विक्रम के आरोपों के बारे में बॉबी ने कहा था, “लोगों को ये लगता है कि मुझे अपनी वाइफ की फैमिली से काफी सारा पैसा मिला है। ये घटिया है।” एक समय के बाद इन खबरों पर अपने आप ही विराम लग गया।

 

Related News