17 JANMONDAY2022 7:32:10 AM
Nari

ना साड़ियों पर पैसा खर्चा, ना Foreign Holidays, जानिए कैसे-कहां पर Invest करती हैं Rekha Ji

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 07 Jan, 2022 03:11 PM

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा जी की खूबसूरती और कातिल अदाएं आज भी कई एक्ट्रेस को मात देती हैं। वह आज भी उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं जितनी बरसो पहले दिखती थी। लंबे समय तक उन्होंने इंडस्ट्री में राज किया और खूब पैसा और शोहरत कमाई।  रेखा के माता-पिता तेलगु फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े थे। उनके पिता जेमिनी गणेशन को साउथ में रोमांस का किंग कहा जाता था हालांकि पिता ने  कभी अपनी बेटी रेखा कोअपना नाम नहीं दिया। 

रेखा की 6 बहनें और 1 भाई

जेमिनी गणेशन ने 4 शादियां की थी जिससे उन्हें 8 बच्चे थे। रेखा की 6 बहनें और 1 भाई है हालांकि सिर्फ रेखा की सगी बहन राधा ही फिल्मों में नजर आई थीं लेकिन गिनी-चुनी। जो शोहरत रेखा ने पाई वो परिवार में किसी भाई- बहन के हिस्से में नहीं आई थी हालांकि वह सभी अपने क्षेत्र में अच्छा रूतबा रखते हैं।

PunjabKesari

कैसे और कहां करती हैं Invest

बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाने वाली रेखा आज लग्जरी जिंदगी जी रही है। वो भी खुद की मेहनत के बदौलत। पैसे और काम की उन्हें आज भी कमी नहीं हैं। भले ही वह अब फिल्मों से दूर हैं लेकिन इवेंट, स्टॉर व ऑपनिंग इवेंट, अवॉर्ड शो, एड, ब्रांड इंडोर्स आदि के जरिए आज भी वह मोटी फीस चार्ज कर रही हैं।

92 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

रेखा ने इस इंडस्ट्री को अपनी जिदंगी के 50 साल दिए हैं और 50 सालों में करीब 192 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। जाहिर सी बात है पूरी जिंदगी काम किया तो  पैसा भी खूब कमाया होगा।  उनकी संपत्ति की बात करें तो बता दें कि रिपब्लिक टीवी की रिपोर्ट की मानें तो रेखा की नेटवर्थ करीब 40 मिलियन डॉलर है और वह राजसभा सदस्य हैं इसलिए उन्हें सालाना करीब 65 लाख रु. वेतन और भत्ते के रूप में एक निश्चित राशि भी मिलती है।

लग्जरी लाइफ जीती हैं रेखा जी

रेखा आज ब्रांदा में अपने सी-फेसिंग लग्जरी बंगले में रहती हैं, जिसकी कीमत करोड़ों में है। उनका बंगला शाहरूख के मन्नत और फरहान अख्तर के बंगले के करीब है। हालांकि इस बंगले के अलावा भी रेखा के पास बहुत सी प्रॉपर्टी हैं। सोर्स की मानें तो उनकी मुंबई और साउथ इंडिया में काफी प्रॉपर्टी है जो उन्होंने किराये पर दे रखी है। उनकी कमाई का आप इस से भी अंदाजा लगा सकते हैं कि साल 1980-81 में रेखा ने 4 लाख 25 हजार रू. का इनकम टैक्स चुकाया था। कुछ साल पहले बिहार सरकार ने उन्हें बिहार का ब्रांड एम्बैस्डर बनाया था और इसके लिए भी रेखा ने मोटी रक्म ही चार्ज की होगी।

PunjabKesari

नहीं करती फिजूलखर्जी

लेकिन अपने जीवन भर की कमाई को रेखा ने व्यर्थ और फिजूलखर्जी में नहीं उड़ाया। सेविंग में यकीन रखने वाली रेखा ने शुरू से ही सेविंग की है क्योंकि उनका मानना है कि पैसे जोड़ने से ही बचते हैं क्योंकि वह मिडल क्लास इंडियन वेल्यूज को ही मानती हैं। साथ ही वह फिजूलखर्ची में भी यकीन नहीं रखती। रेखा के स्टाफ की बात करें तो दशकों से उनके यहां एक ही ड्राइवर, वॉचमैन हैं। साथ ही उनकी सेक्रेटरी फरजाना जो दशकों से उनके साथ साए की तरह रहती हैं। जाहिर सी बात हैं कि रेखा यहां भी अपनी मेंटेनेस के लिए फालतू खर्च नहीं करती। 

ना साड़ियों पर पैसा खर्चा, ना Foreign Holidays

वह ना तो डिजाइनर साड़ियों पर खर्च करती हैं और ना ही गहनों पर... और बाकी स्टार्स की तरह वह ज्यादा फॉरेन हॉलीडे पर भी नहीं जाती। रेखा ट्रडीशनल साड़ियों में ही दिखती हैं जिसमें ज्यादातर साड़ियां उन्हें गिफ्ट में मिलती हैं। वह कांजीवरम, सिल्क, बनारसी और माहेश्वरी साड़ियां ही पहनती हैं, बजाए किसी डिजाइनर के खास डिजाइन किए कपड़े पहनने के। 

PunjabKesari

तो देखा आपने रेखा अपनी पूंजी को कैसे सही समय पर इंवेस्ट कर आज लग्जरी व आरामदायक जिंदगी जी रही हैं। रेखा ने अपने फैमिली और पूंजी की वैल्यू को समझा। आज 67 साल की रेखा किसी की मोहताज नहीं है। करियर में बहुत उतार-चढ़ाव देखने वाली रेखा आज अपनी लाइफ को अपने ही तौर तरीकों से जी रही हैं।

Related News