06 SEPFRIDAY2024 3:21:34 PM
Nari

आलिशान घर, प्राइवेट जेट... कभी 5000 कमाने वाली प्रियंका चोपड़ा आज है 660 करोड़ की मालकिन

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 18 Jul, 2024 12:38 PM
आलिशान घर, प्राइवेट जेट... कभी 5000 कमाने वाली प्रियंका चोपड़ा आज है 660 करोड़ की मालकिन

बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा आज 42 वर्ष की हो गयी।  पूर्व मिस वर्ल्ड आज इंटरनेशनल स्टार बन गई है। भले ही उनकी पहली सैलरी केवल 5,000 थी पर आज वह लगभग $80 मिलियन (660 करोड़ रुपये) का मालकिन है। देसी गर्ल ने  2003 में फिल्म "द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई" से बॉलीवुड में डेब्यू किया, जिसके बाद उन्होंनक कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। चलिए आज उनके सफल करिया पर डालते हैं एक नजर

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priyanka (@priyankachopra)

 

पहन चुकी हैं मिस वर्ल्ड का खिताब

18 जुलाई 1982 को झारखंड के जमशेदपुर में जन्मी प्रियंका चोपड़ा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बरेली से पूरी की। बाद में उन्होंने लखनउ और मुंबई से अपनी आगे की पढ़ाई पूरी की। इस बीच उनका रूझान मॉडलिंग इंडस्ट्री की ओर हो गया और वह मॉडल के रूप में काम करने लगीं। वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और दूसरे स्थान पर रहीं। बाद में उन्हें मिस वर्ल्ड के खिताब से नवाजा गया । भारतीय सुंदरता का परचम पूरी दुनिया में लहराते हुये रीता फारिया के बाद  वह मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली वह पांचवीं भारतीय सुंदरी बनीं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priyanka (@priyankachopra)


2002 में की करियर की शुरूआत

प्रियंका चोपड़ा ने अपने सिने करियर की शुरुआत वर्ष 2002 में तमिल फिल्म से की। इस फिल्म को व्यावसायिक सफलता तो नहीं मिली लेकिन अपने दमदार अभिनय से उन्होंने समीक्षकों का दिल जीत लिया। वर्ष 2003 में उन्होंने बॉलीवुड में भी कदम रखा और सन्नी देओल और प्रीति जिंटा के साथ ..द हीरो लव स्टोरी ऑफ द स्पाई ..में काम किया। यह फिल्म टिकट खिड़की पर सफल साबित हुयी और उनके अभिनय को दर्शको के साथ ही समीक्षकों ने भी काफी पसंद किया । वर्ष 2004 में ही प्रियंका चोपड़ा को प्रसिद्ध निर्माता निर्देशक सुभाष घई की फिल्म.ऐतराज. में काम करने का अवसर मिला। वह फिल्म भी सुपरहिट फिल्म साबित हुयी । इस फिल्म में प्रियका चोपड़ा ने एक ऐसी युवती सोनिया का किरदार निभाया जो व्यावसायिक तौर पर सफल होने के लिये अपने प्रेमी को छोड़ अपनी उम्र से काफी बड़े व्यक्ति से शादी करने से भी नहीं हिचकती है ।.


फिल्म फेयर पुरस्कार से हो चुकी हैं सम्मानित 

ऐतराज ..में प्रियंका चोपड़ा का किरदार ग्रे शेडस लिये हुये थी। फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये वह सर्वश्रेष्ठ खलनायक के फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित की गयी। यह फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास का दूसरा मौका था जब किसी अभिनेत्री को सर्वश्रेष्ठ खलनायक का फिल्म फेयर पुरस्कार दिया गया था । इससे पहले अभिनेत्री काजोल को फिल्म गुप्त के लिये यह अवाडर् दिया गया था। वर्ष 2006 प्रियंका चोपड़ा के सिने करियर के लिये अहम वर्ष साबित हुआ । इस वर्ष उनकी फिल्म.डॉन ..प्रदर्शित हुयी ।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priyanka (@priyankachopra)

50 से ज्यादा फिल्मों में कर चुकी हैं काम

वर्ष 2008 में प्रियंका चोपड़ा की एक और अहम फिल्म ..फैशन प्रदर्शित हुयी । फिल्म में अपने सशक्त अभिनय से उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के राष्ट्रीय पुरस्कार के साथ ही फिल्म फेयर पुरस्कार से भी सम्मानित की गयी । प्रियंका चोपड़ा अपने दो दशक लंबे सिने करियर में करीब 50 फिल्मों में अभिनय कर चुकी है । वर्ष 2018 में उन्होंने अमेरीकी गायक निक जोनास के साथ शादी कर ली। प्रियंका चोपड़ा की एक बेटी भी है जिसका नाम मालती रखा है। वह हॉलीवुड के साथ ही बॉलीवुड में भी सक्रिय है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priyanka (@priyankachopra)

मुंबई है करोड़ों का घर

वही प्रियंका की संपत्ति की बात करें तो उनके पास मुंबई के जुहू में एक समुद्र के सामने वाला बंगला है, जिसकी कीमत लगभग 100 करोड़ रुपये है, और अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया में एक 20 मिलियन डॉलर का विशाल घर भी है। उनकी फिल्मों के लिए औसत फीस लगभग 12 करोड़ रुपये है, जबकि टीवी सीरीज के एक एपिसोड के लिए वह लगभग 2 करोड़ रुपये लेती हैं। इसके अलावा, वह विज्ञापन अभियानों और ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छी-खासी कमाई करती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priyanka (@priyankachopra)


टाइम मैग्जीन देसी गर्ल काे दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में शामिल कर चुका है। गोवा में बागा बीच के पास भी उनकी एक प्रॉपर्टी है जिसकी कीमत करीब 20 करोड़ रुपये है।  इतना ही नहीं उनके पास एक प्राइवेट जेट भी है, जिसका इस्‍तेमाल वे अमेरिका, इंग्‍लैंड और भारत के बीच ट्रैवल के लिए करती हैं। प्रियंका 2.5 करोड़ रुपये में रोल्स रॉयस लग्जरी कार खरीदने वाली पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस भी हैं।
 

Related News