01 MAYWEDNESDAY2024 3:41:50 AM
Life Style

बर्तन भर-भर कर हुई नोटों की बारिश, Viral हुई Video तो देखता रह गया हर कोई, जानिए कौन है Urvashi Radadiya

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 21 Nov, 2021 02:05 PM
बर्तन भर-भर कर हुई नोटों की बारिश, Viral हुई Video तो देखता रह गया हर कोई, जानिए कौन है Urvashi Radadiya

पैसों की बारिश होने की अभी तक आपने बातें सुनी होगी लेकिन ये सच में हुई भी...और ऐसी पैसों की बारिश हुई कि अब तेजी से इसका वीडियो वायरल हो रहा है। जी हां, ये बारिश हुई गुजरात के अहमदाबाद में। जब तुलसी विवाह के आयोजन में 15 नवंबर को फेमस गुजराती सिंगर उर्वशी रादादिया लाइव परफॉर्म कर रही थी। उन्हीं पर लोगों ने बड़े-बड़े बर्तन भर-भर कर नोटों की बारिश की। नोटों की बारिश भी 2000 हजार रु. के नोटों  और डॉलर्स की हुई जिसे लोग देखकर हैरान हो रहे हैं।

PunjabKesari

वीडियो हुई खूब वायरल

वीडियो इतना वायरल हो रहा है कि हर कोई इस वीडियो की सच्चाई जानने को उत्सुक है। आखिर लोग किस पर बाल्टी भरकर नोटों की बारिश करने लगते हैं। वहीं कुछ लोग इसे ऐसा करना सही मान रहे हैं और कुछ लोग इसका जमकर विरोध करने में लगे हैं चलिए आपको बताते हैं, नोटों की बारिश हुई किस पर है और ऐसा क्या जादू है उनमें जो लोग उनपर बर्तन के बर्तन भर कर पैसा बरसाते हैं?

बता दें कि जिन पर नोटों की बारिश की जा रही है वो गुजरात की फेमस फोक सिंगर उर्वशी रादादिया हैं। उन्हें 'काठियावाड़ की कुक्कू' के नाम से भी जाना जाता है। वे अपने 'नगर नंद जी ना लाल' गाने के लिए जानी जाती हैं।

 

શ્રી સમસ્ત હિરાવાડી ગ્રુપ દ્વારા તુલસી વિવાહનું આયોજન કરવામાં આવ્યું છે, જેમાં ગઇકાલે લોકડાયરાનુ આયોજન કરવામા આવેલુ. આપના સૌના અમૂલ્ય પ્રેમ માટે આપ સૌનો ખુબ ખુબ આભાર। #UrvashiRadadiya #Folk #Music #MoneyRain #LokDayro pic.twitter.com/VI6gdatb6b

— Urvashi Radadiya (@UrvashiRadadiya) November 15, 2021

 

 

6 साल की उम्र से गा रही उर्वशी रादादिया

गुजरात के अमेठी में 25 मई 1990 को जन्मीं उर्वशी 6 साल की उम्र से ही गा रही हैं। 3 साल की उम्र में क्लास‍िकल संगीत की ट्रेनिंग ली थी और उर्वशी को गुजरात की लीड‍िंग वोकल‍िस्ट में गिना जाता है। उर्वशी को उनकी इस अद्भुत प्रतिभा के कारण गुजरात की अबीदा परवीन भी कहा जाता है। अबीदा परवीन पाकिस्तान की मशहूर गाय‍िका हैं, जिन्होंने अपने सूफियाने गीतों से दुनिया को दीवाना बनाया है।

हालांकि गायिकी में अपनी खास पहचान बनाने वाली उर्वशी बचपन में पुलिस अफसर बनना चाहती थीं लेकिन परिवार के हालातों के आगे उर्वशी ने अपनी सपड़ा छोड़ दिया और संगीत पर फोक्स किया।

PunjabKesari

एक इंटरव्यू में उर्वशी ने कहा था कि उनके पेरेंट्स महज 3 हजार रुपये कमाते थे और उन्हीं पैसों में से ही उनके पिता उर्वशी के संगीत क्लास की फीस भरते थे और आज वो जो भी हैं सिर्फ अपने संगीत की बदौलत हैं।  सिर्फ गुजराती ही नहीं उर्वशी हिंदी, पंजाबी, राजस्थानी और मराठी गाने भी गा चुकी हैं हालांकि उनकी खास‍ियत पारंपर‍िक गुजराती गानों में है। वे मंत्र, वेड‍िंग इवेंट्स, सूफी ट्रैक्स, गजल में भी अपनी आवाज का जादू चला चुकी हैं। उनके आवाज की इतनी डिमांड है कि वे साल में लगभग 100 प्रोग्राम्स करती हैं। उन्हें विदेश में भी परफॉर्मेंस के लिए आमंत्र‍ित किया जाता है। वे हॉन्ग कॉन्ग, कनाडा, इंग्लैंड, न्यूयॉर्क और आस्ट्रेल‍िया जैसे देशों में अपनी प्रतिभा दिखा चुकी हैं।

वीडियो शेयर कर उर्वशी ने किया सभी का धन्यवाद

इन दिनों वह जिस वीडियो के लिए चर्चा में हैं वह वीडियो भी उन्होंने ही अपने पेज पर शेयर की थी। उन्होंने यह वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा, श्री समस्त हीरावाडी ग्रुप की ओर से तुलसी विवाह के शुभ अवसर पर लोक डायरा (भजन कार्यक्रम) का आयोजन किया गया था। आपके अमूल्य प्यार के लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद।

PunjabKesari

लेकिन जैसे ही ये वीडियो वायरल हुई कुछ लोग ऐसा करना गलत बताने लगे कुछ ने कहा कि ऐसे पैसों की बारिश करना गलता है तो कुछ ने कहा- किसी गरीब को देते तो दुआएं लगती हालांकि कुछ का कहना है कि बारिश की तरह लुटाए गए पैसों को पशुओं और जरूरतमंदों की सेवा में ही इस्तेमाल किया जाता है।

 

 

Related News