05 DECSATURDAY2020 2:18:15 AM
Nari

पति-पत्नी ही नहीं सास-बहू के लिए भी स्पैशल करवा चौथ, ऐसे बनाएं इसे खास

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 31 Oct, 2020 12:38 PM
पति-पत्नी ही नहीं सास-बहू के लिए भी स्पैशल करवा चौथ, ऐसे बनाएं इसे खास

करवाचौथ हर एक महिला और लड़की का फेवरेट त्योहार होता है। करवाचौथ का व्रत कुंवारी लड़कियां भी अपने होने वाले पति के लिए रखती हैं। आने वाली 4 नवंबर को करवा चौथ का त्याहोर है। इसकी तैयारी भी जोरो शोरो से चल रही है। अब ऐसा नहीं है कि यह त्योहार सिर्फ पति और पत्नी के लिए होता है बल्कि यह सास और बहू के लिए भी बेहद खास होता है। 

PunjabKesari

सास की सरगी से व्रत शुरू करती है बहू 

पत्नी जहां अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है तो वहीं सास की सरगी के बिना भी यह व्रत अधूरा होता है। सास इस दिन अपनी बहू के लिए अपने हाथों से सरगी तैयार करती है। इसी सरगी को खाकर ही बहू अपना व्रत शुरू करती है। सास इस दिन अपनी बहू का दिन और भी खास बना सकती है और अपनी बहू को खुश कर सकती हैं। 

बहू को दें प्यार का तोहफा 

PunjabKesari

बहू को खुश करने के लिए या उसका करवा चौथ स्पेशल बनाने के लिए जरूरी नहीं कि आप उन्हें मंहगे गिफ्ट्स दें बल्कि आप इस दिन उन्हें ढेर सारा प्यार भी गिफ्ट कर सकती हैं। एक दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करें। बाहर घूमने जाएं। गेम्स खेलें और इस दिन को खुलकर जिएं। 

भूल जाएं गिले-शकवे 

अगर किसी सास-बहू की नहीं बनती हैं तो वह इस दिन एक दूसरे के साथ बात करें।  अकसर बातें करने से दिल हल्का होता है न कि बातें मन में रखने से। इसलिए हो सके तो गिले शिकवे भुलाकर एक दूसरे की बुरी आदतों को भूल जाएं और अच्छी आदतों को याद रखें। 

घर आने वाला है नन्हा मेहमान तो यूं बनाएं दिन खास 

PunjabKesari

अगर आपकी बहू प्रेगनेंट है तो आपको इस दिन उनकी खास ख्याल रखना चाहिए। अपनी बहू को इस दिन हेल्दी चीजें गिफ्ट करें। 

मेकअप का सामान करें गिफ्ट 

करवा चौथ सजने सवरने का त्योहार है ऐसे में आप इस दिन अपनी बहू को मेकअप का सामान गिफ्ट कर सकती हैं जिससे आपकी बहू को बेहद स्पेशल फील होगा। 

Related News